26 C
Mumbai
Wednesday, November 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

हेट स्‍पीच के आरोप जोड़े गए यति नरसिंहानंद के खिलाफ

महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के लिए गिरफ्तार यति नरसिंहानंद के खिलाफ अब अल्पसंख्यकों के खिलाफ हेट स्‍पीच के आरोप भी जोड़े गए हैं. नरसिंहानंद को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत ( ज्‍यूडीशियल कस्‍टडी) पर भेजा गया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

गौरतलब है कि पिछले महीने धर्म संसद में मुसलमानों के नरसंहार का आह्वान करने वाले धार्मिक नेता यति नरसिंहानंद को शुरुआत में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एक पुलिस अधिकारी ने बताया था, “यति नरसिंहानंद को महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के लिए गिरफ्तार किया गया है, न कि अभी हरिद्वार के हेट स्पीच मामले में. अभी तक उस मामले में सिर्फ नोटिस ही जारी किया गया है. हालांकि, हेट स्पीच मामले में भी रिमांड पर लिया जाएगा और इसकी प्रक्रिया जारी है. हम रिमांड अप्लीकेशन में हेट स्पीच मामले का विवरण भी शामिल करेंगे.”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

गौरतलब है कि पिछले महीने हरिद्वार में आयोजित “धर्म संसद” में हेट स्पीच मामले में दर्ज प्राथमिकी में यति नरसिंहानंद नामजद लोगों में शामिल हैं. जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी, जो धर्म परिवर्तन से पहले वसीम रिज़वी थे, को इस मामले में सबसे पहले गिरफ्तार किया गया था. घटना के लगभग एक महीने बाद, सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद ही उनकी गिरफ्तारी हो सकी थी.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here