28 C
Mumbai
Thursday, June 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गैंगस्टर जयेश पुजारी ने लगाए पाकिस्तान समर्थक नारे, कोर्ट परिसर में मौजूद वकीलों से मारपीट की नौबत आई

कर्नाटक की जेल में बंद गैंगस्टर जयेश पुजारी ने  आज कोर्ट के बाहर पाकिस्तानी समर्थक नारे लगाया। गैंगस्टर पुजारी को एक लंबित मामले में सुनवाई के लिए अदालत में लाया गया था। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी समर्थक नारे लगाने के बाद वहां मौजूद लोगों और वकील ने उसके साथ मारपीट की।

एक अधिकारी ने कहा, “हमें नहीं मालूम की उसने ऐसा नारा क्यों लगाया। हम इसकी जांच कर रहे हैं।” साल 2018 में दर्ज एक मामले की सुनवाई के लिए पुजारी को हिंडाल्गा के सेंट्रल जेल से अदालत में लाया गया था। पुलिस ने बताया कि उसपर तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक कुमार को कथित तौर पर धमकाने का आरोप है। उन्होंने बताया कि पुजारी एक डबल मर्डर केस का भी आरोपी है। 

बुधवार को जब उसे अदालत के समक्ष पेश किया गया, तब वह कोर्ट के परिसर में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने लगा। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत उसे पकड़कर पुलिस स्टेशन ले गए। जब पुलिस से पूछा गया कि पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के बाद उसपर हमला किया गया, तो उन्होंने कहा, “हम इसकी जांच कर रहे हैं। हमें यह जानना चाहिए कि आखिर हुआ क्या था? ऐसे फुटेज हैं, जिससे पता चलता है कि उसपर हमला किया गया है। लेकिन क्या सच में हमला हुआ या नहीं, इसकी जांच जारी है।”

आज की घटना के संबंध में गैंगस्टर पुजारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए और धारा 505 के तहत  बेलगावी शहर के बाजार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। हालांकि, बाद में उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा। पुलिस ने बताया कि गैंगस्टर ने पिछले साल नितिन गडकरी के कार्यालय में धमकी भरे कॉल कर फिरौती की मांग की थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here