30 C
Mumbai
Saturday, September 25, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ICSE, ISC का रिजल्ट हुआ घोषि‍त, 99.98 % स्टूडेंट्स हुये कामयाब

ICSE, ISC का रिजल्ट हुआ घोषि‍त, इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ICSE, ISC Result 2021 आज घोष‍ित कर दिया गया. इस साल ICSE result 2021 2021 के लिए कुल 1,18,846 छात्र योग्य थे, उनमें से 1,18,819 या 99.98 प्रतिशत को सफल घोषित किया गया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

वहीं एग्जाम के योग्य छात्राओं की संख्या 1,00,653 थी और उनमें से 1,00,635 यानी 99.98 प्रतिशत ने इस साल क्वालीफाई किया है. इस साल छात्र और छात्राओं का पास प्रत‍िशत बराबर है. परीक्षा के लिए रजिस्‍टर्ड छात्र CISCE की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. यहां आपको अपना कोर्स, यूआईडी और इंडेक्स नंबर देकर कैप्चा कोड डालते ही अपना रिजल्ट दिख जाएगा.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रिंसिपल के लॉग-इन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके स्कूल काउंसिल के ‘कैरियर पोर्टल’ पर लॉगि‍न करके परिणाम देख सकते हैं. यदि किसी छात्र को उन्हें दिए गए अंकों से संबंधित आपत्ति है, तो वे इस मुद्दे को विस्तार से बताते हुए अपने संबंधित स्कूलों में लिखित शिकायत कर सकते हैं. स्कूलों को इस मुद्दे को विस्तार से देखने के निर्देश दिए गए हैं. स्कूल CISCE बोर्ड को केवल वैध शिकायतें ही भेजेंगे. ऐसे सभी अनुरोधों के लिए, स्कूलों को बोर्ड को कक्षा 10 के लिए asicse@cisce.org और कक्षा 12 के लिए asisc@cisce.org पर मेल करना होगा. ऐसे सभी अनुरोध 1 अगस्त तक बोर्ड को भेजने होंगे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह लगातार दूसरा साल है, जब बोर्ड ने आईसीएसई और आईएससी के विद्यार्थियों का परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी किया है. इससे पहले 2020 में, लॉकडाउन के कारण उस वक्त चल रही बोर्ड परीक्षाओं के कई प्रश्नपत्रों को रोकना पड़ा था.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here