30 C
Mumbai
Friday, October 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आदित्य ठाकरे के खिलाफ मिलिंद देवड़ा लड़ेंगे चुनाव, मनसे की वजह से त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने वर्ली विधानसभा सीट से मिलिंद देवड़ा को टिकट दिया है। अब मिलिंद देवड़ा का वर्ली सीट पर शिवसेना यूबीटी के नेता आदित्य ठाकरे से मुकाबला होगा। मिलिंद देवड़ा वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं और दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान मिलिंद देवड़ा को ही वर्ली की कमान दी गई थी। वर्ली सीट शिवसेना यूबीटी के प्रभाव वाली मानी जाती है और इसके बावजूद वर्ली से शिवसेना यूबीटी को महज 6500 वोट की ही बढ़त हासिल हुई थी। शिवसेना एकनाथ शिंदे से टिकट मिलने के बाद मिलिंद देवड़ा ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का मानना है कि वर्ली और वर्लीकरों के लिए न्याय में बहुत देर हो चुकी है। हम साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे और जल्द ही अपना दृष्टिकोण साझा करेंगे।

मिलिंद देवड़ा ने जनवरी में ही कांग्रेस छोड़कर एकनाथ शिंदे की शिवसेना का दामन थामा था। मिलिंद देवड़ा को राजनीति विरासत में मिली है और उनके पिता मुरली देवड़ा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे और कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे। वह दो बार लोकसभा सांसद रह चुके है और अभी राज्यसभा सदस्य हैं। जून में उन्होंने शिवसेना सांसद के तौर पर संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर पहला भाषण दिया। उन्होंने राज्यसभा में कहा था कि मुझे पिता ने पार्टी के प्रति वफादारी से पहले देश के प्रति वफादारी सिखाया है। 

वर्ली सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला
वर्ली सीट से राज ठाकरे के नेतृत्व वाली मनसे ने संदीप देशपांडे को टिकट दिया है। शिवसेना ने मिलिंद देवड़ा के नाम पर मुहर लगाई है अब वर्ली सीट पर मुकाबला रोचक हो गया। आदित्य ठाकरे ने गुरुवार वर्ली सीट से नामांकन भर दिया। इस दौरान उन्होंने रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई। आदित्य ठाकरे ने इस दौरान कहा कि ‘मुझे विश्वास है कि जनता मुझे अपना आशीर्वाद जरूर देगी क्योंकि इस बार महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की सरकार बनने जा रही है।’ शिवसेना यूबीटी के नेता अरविंद सावंत ने भी विश्वास जताया कि वर्ली सीट पर जनता आदित्य ठाकरे को ही चुनेगी। 

शिवसेना अपने उम्मीदवारों की एक सूची जारी कर चुकी
शिवसेना अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है, जिसमें पार्टी ने 45 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। माना जा रहा है कि पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर सकती है। शिवसेना महायुति गठबंधन का हिस्सा है और इस गठबंधन की सहयोगी पार्टियां भाजपा और एनसीपी भी अपनी-अपनी सूची जारी कर चुकी हैं। भाजपा ने 99 उम्मीदवारों की पहली और एनसीपी ने 38 उम्मीदवारों की पहली और सात उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है।  

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here