30 C
Mumbai
Friday, October 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

“आप एक महिला हैं, क्या आपको कुछ नहीं पता?”: नीतीश कुमार ने विधानसभा में आरजेडी विधायक से कहा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को विधानसभा में विपक्ष के जोरदार विरोध का सामना करते हुए अपना आपा खो बैठे और राजद विधायक पर अपना गुस्सा निकालते हुए पूछा, “आप एक महिला हैं, क्या आपको कुछ नहीं पता?”

इस टिप्पणी पर राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और आरोप लगाया कि महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में श्री कुमार आदतन अपराधी हैं। 

विधानसभा सत्र के दौरान, श्री कुमार ने पाया कि उनकी सरकार और खुद विपक्षी विधायकों, खासकर आरजेडी और कांग्रेस के हमले के घेरे में हैं, जिनके साथ वह इस साल की शुरुआत तक गठबंधन में थे। विपक्षी दलों ने ‘नीतीश कुमार हाय हाय ‘ जैसे नारे लगाते हुए श्री कुमार पर आरक्षण और बिहार के लिए विशेष दर्जे पर उनकी सरकार की “विफलताओं” के लिए हमला किया।

पिछले महीने पटना उच्च न्यायालय ने बिहार सरकार के उस कदम को खारिज कर दिया था जिसमें सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की सीमा को बढ़ाकर 65% करने का प्रावधान था। इस हफ़्ते श्री कुमार की सरकार को एक और झटका लगा जब केंद्र सरकार, जिसमें मुख्यमंत्री की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) भी शामिल है, ने कहा कि बिहार को विशेष दर्जा देने के लिए “कोई मामला नहीं बनता”।

विधानसभा में श्री कुमार ने कहा कि सरकार ने पटना उच्च न्यायालय के फैसले को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती देने के लिए कदम उठाए हैं, लेकिन इससे विपक्ष को शांत करने में सफलता नहीं मिली।

जैसे ही मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान विरोध प्रदर्शन जारी रहा, क्रोधित श्री कुमार ने हमला बोलते हुए कहा, ” अरे महिला हो, कुछ जानती नहीं हो? अरे बोल रही है, कहां से आते? ये लोगों ने कभी महिला को आगे बढ़ाया था” ? बोल रही हो? चुप चाप सुनो। हम तो सुनेंगे।’ ‘ तुम्हें कुछ पता है? देखो, वह बात कर रही है। क्या तुमने (विपक्ष ने) महिलाओं के लिए कुछ किया है? हम बात करेंगे और यदि तुम नहीं सुनोगे तो यह तुम्हारी (विपक्ष की) गलती है।

जैसे ही विपक्ष ने हंगामा शुरू किया और नारेबाजी तेज हो गई, श्री कुमार ने अपना भाषण जारी रखा और इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार ने समाज के वंचित वर्गों के लिए बहुत कुछ किया है। 

मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने एक्स पर हिंदी में पोस्ट किया, “‘आप एक महिला हैं, क्या आपको कुछ पता है?’ महिलाओं के खिलाफ सस्ती, अवांछित, असभ्य, असभ्य और निम्न-स्तरीय टिप्पणी करना माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आदत बन गई है। यह राज्य के लिए बहुत गंभीर और चिंताजनक मुद्दा है।”

राजद नेता ने कहा, “कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने आदिवासी वर्ग की एक भाजपा महिला विधायक की सुंदरता पर अभद्र टिप्पणी की थी। आज उन्होंने दो बार की अनुसूचित जाति की महिला विधायक रेखा पासवान पर टिप्पणी की। माननीय श्री नीतीश जी ब्रह्मांड के सबसे बड़े ज्ञाता, ध्यानी, व्याख्याकार और निर्माता बन गए हैं। उनके अलावा किसी को कुछ नहीं पता है।”

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here