28 C
Mumbai
Sunday, October 13, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कर्नाटक में गौरी लंकेश हत्याकांड के आरोपियों का हिंदू समर्थक समूहों ने किया भव्य स्वागत

कार्यकर्ता-पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के दो आरोपियों को 9 अक्टूबर को एक विशेष अदालत द्वारा जमानत दिए जाने के बाद हिंदू समर्थक समूहों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

परशुराम वाघमोरे और मनोहर यादवे, जिन्होंने छह साल जेल में बिताए थे, को 9 अक्टूबर को बेंगलुरु सत्र न्यायालय द्वारा जमानत दे दी गई और 11 अक्टूबर को उन्हें औपचारिक रूप से परप्पना अग्रहारा जेल से रिहा कर दिया गया।

विजयपुरा में अपने गृहनगर लौटने पर, स्थानीय हिंदू समर्थकों ने माला, नारंगी शॉल और जश्न के नारे लगाकर उनका स्वागत किया। दोनों को छत्रपति शिवाजी की मूर्ति के पास ले जाया गया, जिस पर उन्होंने प्रतीकात्मक रूप से माला चढ़ाई। इसके बाद, वे कालिका मंदिर में पूजा करने गए।

आरोपियों का विजयपुरा लौटने पर स्वागत किया गया और उनके समर्थकों ने दावा किया कि उन्हें गलत तरीके से कैद किया गया था।

लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार, वाघमोरे और यादवे के अलावा, अमोल काले, राजेश डी बंगेरा, वासुदेव सूर्यवंशी, रुशिकेश देवडेकर, गणेश मिस्किन और अमिथ रामचंद्र बद्दी को 9 अक्टूबर को जमानत दे दी गई थी।

एक प्रमुख हिंदू समर्थक नेता ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “आज विजयादशमी है, हमारे लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। हमने परशुराम वाघमोरे और मनोहर यादवे का स्वागत किया, जिन्हें गौरी लंकेश की हत्या से संबंधित आरोपों में छह साल तक गलत तरीके से जेल में रखा गया है। असली दोषियों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन इन लोगों को सिर्फ इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वे हिंदू समर्थक कार्यकर्ता हैं। उनके परिवारों को पीड़ा झेलनी पड़ी है, और इस अन्याय पर गंभीर आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता है”।

अपने वामपंथी विचारों और उग्र हिंदुत्व विचारधाराओं की कड़ी आलोचना के लिए जानी जाने वाली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की 5 सितंबर, 2017 को बेंगलुरु में उनके घर के बाहर तीन मोटरसाइकिल सवार लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

उनकी हत्या से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई तथा व्यापक निंदा हुई।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here