29 C
Mumbai
Wednesday, October 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कर्नाटक के तुंगभद्रा बांध का गेट बह गया, स्थानीय लोग सतर्क

कर्नाटक में तुंगभद्रा बांध का एक गेट कल रात चेन लिंक टूटने के कारण बह गया। डाउनस्ट्रीम कोप्पल में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है, क्योंकि अधिकारियों ने तुरंत पांच गेट को छोड़कर बाकी सभी गेट खोल दिए हैं, ताकि सिर्फ़ एक गेट पर दबाव कम हो सके। इससे जलाशय का जलस्तर कम हो जाएगा और गेट नंबर 19 की मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने जल संसाधन विभाग के सूत्रों के हवाले से बताया कि मरम्मत कार्य के लिए जलाशय में जल स्तर को 105 टीएमसी से घटाकर 65-55 टीएमसी तक लाने की आवश्यकता है।

इस घटना के बाद पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। कृष्णा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और नहरों और झरनों को पार करने से बचने को कहा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में बांध से 89,000 क्यूसेक पानी बहने की अनुमति है।

कोप्पल जिले के प्रभारी मंत्री शिवराज तंगदागी ने कहा कि बांध को खाली करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा, “हमें बांध से कम से कम 60 से 65 टीएमसी पानी छोड़ना पड़ सकता है। 20 फीट पानी छोड़े जाने के बाद ही समस्या का समाधान हो सकता है।”

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार कोप्पल के लिए रवाना हो गए हैं।नवीनतम गाने सुनें 

, केवल JioSaavn.com पर

हालांकि जल प्रवाह में वृद्धि के बावजूद बाढ़ का कोई डर नहीं है, लेकिन बांध से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण लोगों को तुंगभद्रा नदी के पास जाने से सावधान किया गया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here