33 C
Mumbai
Friday, October 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कोलकाता अस्पताल कांड में आरोपी पुलिस अधिकारी अभिजीत मंडल निलंबित, जानिए क्या है मामला

आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में हुए दुष्कर्म-हत्याकांड मामले में गिरफ्तार ताला पुलिस थाने के प्रभारी अभिजीत मंडल पर गाज गिरी है। कोलकाता पुलिस ने अभिजीत को निलंबित कर दिया है। बता दें कि सीबीआई ने बीते 14 सितंबर को अभिजीत मंडल को गिरफ्तार किया था। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल उत्तरी कोलकाता के ताला पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आता है। 

सीबीआई ने ताला पुलिस थाने के थाना प्रभारी अभिजीत मंडल को दुष्कर्म और हत्या के मामले में सबूतों से छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। वहीं अभिजीत मंडल को सियालदह की एक अदालत ने पहले 17 सितंबर फिर 20 सितंबर तक सीबीआई की हिरासत में भेजा दिया है। अधिकारियों के मुताबिक ताला पुलिस पर आरोपी संजय रॉय के कपड़े और अन्य सामान जब्त करने में दो दिन की देरी की। अगर समय रहते कपड़े जब्त कर लिए जाते तो उसके खिलाफ मजबूत सबूत मिल सकते थे।

सीसीटीवी फुटेज के साथ होगी पूछताछ
एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई सभी फोन कॉल के विवरण को सत्यापित करेगी ताकि मुख्य आरोपी और सह-आरोपियों के बीच आपराधिक साजिश रचे जाने की संभावना का पता लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि एजेंसी दोनों से ताला पुलिस थाने, अपराध स्थल, मेडिकल कॉलेज के सीसीटीवी फुटेज के साथ पूछताछ करेगी।

मुख्य सचिव के साथ जूनियर डॉक्टरों की बैठक
इन सब के बीच जूनियर डॉक्टरों का 30 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत के साथ बैठक के लिए नबन्ना पहुंच गया है। आरजी कर मुद्दे के विवाद को हल करने और सरकार के साथ दूसरे दौर की वार्ता करने के लिए जूनियर डॉक्टर का दल पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय नबन्ना पहुंचा है। 

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की चौथी मंजिल के सेमिनार हॉल में नौ अगस्त की सुबह एक महिला डॉक्टर का शव अर्ध नग्न अवस्था में बरामद हुआ था। मृतका मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग की स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा और प्रशिक्षु डॉक्टर थीं। आठ अगस्त को अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद रात के 12 बजे उसने अपने दोस्तों के साथ डिनर किया। इसके बाद से महिला डॉक्टर का कोई पता नहीं चला। वहीं पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। मृतक महिला डॉक्टर के मुंह और दोनों आंखों पर खून मिले थे। जबकि गुप्तांगों पर खून के निशान और चेहरे पर नाखून के निशान पाए गए थे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here