28 C
Mumbai
Sunday, June 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ट्रोलिंग से परेशान होकर दो बच्चों की मां ने की आत्महत्या, सोशल मीडिया पर इस वजह से हो रही थी आलोचना

चेन्नई में एक मां ने सोशल मीडिया की ट्रोलिंग से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। दरअसल, चेन्नई की एक इमरात में एक बच्चा चौथी मंजिल से गिर गया था, जो शेड पर लटक गया, जिसे काफी मशक्कत के बाद बचाया गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर बच्चे की मां को खूब ट्रोल किया और उन्हें लापरवाह बताया।

जानकारी के अनुसार, घटना 28 अप्रैल की है। बच्चा अपनी मां की गोद में था। इसी दौरान वह हाथों से छटक गया और दूसरी मंजिल पर बने एक शेड पर अटक गया। महिला के पड़ोसी ने सोशल मीडिया पर क्लिप डाल दी, जिसमें लोग बच्चे को बचाते हुए दिख रहे थे। सोशल मीडिया पर लोगों ने पड़ोसियों की प्रशंसा की, जिन्होंने बच्चे की जान बचाने के लिए अपनी जान खतरे में डाल दी थी। साथ ही लोगों ने मां की कड़ी आलोचना की और मां पर लापरवाही के आरोप लगाए।

ट्रोलिंग से परेशान होकर मायके गई महिला
कोयंबटूर के करमादाई पुलिस स्टेशन के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला घटना के बाद से काफी तनाव में थी। महिला अपनी आलोचनाओं से काफी परेशान थी। ट्रोलिंग से परेशान होकर महिला दो सप्ताह पहले अपने पति और बच्चों के साथ कोयंबटूर में अपने मायके चली गई। यहां भी वह परेशान रही और अंत में थककर उसने आत्महत्या कर ली। महिला के दो बच्चे हैं, जिसमें एक की उम्र पांच साल तो वहीं दूसरे की उम्र आठ माह है। 

विशेषज्ञों के अनुसार, सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा, धमकी या किसी भी तरह के आपत्तिजनक ट्रोल का इस्तेमाल किया जाता है, तो वह साइबर क्राइम की श्रेणी में आता है। इसके लिए सजा का प्रावधान भी है। ट्रोलिंग के कारण लोग परेशान हो जाते हैं। वे मानसिक रूप से तनावग्रस्त हो जाते हैं।  

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here