32 C
Mumbai
Friday, October 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘मेरे परिवार को निशाना बनाया जा रहा है’: सिद्धारमैया ने पत्नी के MUDA भूखंड वापस करने के कदम पर विवाद पर प्रतिक्रिया दी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उनके परिवार को निशाना बनाया जा रहा है और मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) मामले में उनके और उनके परिवार के खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री का यह बयान उनके द्वारा एक पोस्ट में यह घोषणा करने के कुछ घंटों बाद आया कि उनकी पत्नी पार्वती ने मैसूर के पॉश इलाके में उन्हें दिए गए 14 मुआवज़े वाली जगहें वापस कर दी हैं।

सिद्धारमैया ने आज संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरे परिवार को निशाना बनाया जा रहा है।’’

उन्होंने कहा, “मामले की जांच जारी रहने दीजिए। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने किस आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।” उन्होंने आगे कहा, “मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया गया है।”

सिद्धारमैया ने यह भी कहा कि वह “आरोपों से आहत” हैं, जबकि उनकी पत्नी ने जमीन MUDA को वापस कर दी है।

अपने इस्तीफे पर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “जब विपक्ष के पास मेरे खिलाफ सबूत नहीं हैं तो मैं इस्तीफा क्यों दूं।”

इससे पहले आज सिद्धारमैया ने कहा कि उनकी पत्नी पार्वती ने मैसूर के पॉश इलाके में उन्हें दिए गए 14 मुआवजे वाले भूखंड वापस कर दिए हैं। सिद्धारमैया ने यह भी आरोप लगाया कि विपक्षी दलों के सदस्यों ने उनके परिवार को विवाद में घसीटा। बाद में, MUDA ने कहा कि वह भूखंड स्वीकार करेगा।

सिद्धारमैया की एक्स पोस्ट का अंग्रेजी में मोटा अनुवाद बताता है, “मेरी पत्नी पार्वती ने मैसूर में मुदा भूमि अधिग्रहण के बिना जब्त की गई भूमि के लिए मुआवजे के रूप में दी गई जमीनें वापस कर दी हैं। राज्य के लोग यह भी जानते हैं कि विपक्षी दलों ने मेरे खिलाफ राजनीतिक नफरत पैदा करने के लिए झूठी शिकायत की और मेरे परिवार को विवाद में घसीटा।”

उन्होंने लिखा, “मेरा रुख इस अन्याय के आगे झुके बिना लड़ने का था। लेकिन मेरी पत्नी, जो मेरे खिलाफ चल रही राजनीतिक साजिश से परेशान है, ने इन प्लॉटों को वापस करने का फैसला लिया है, जिससे मैं भी हैरान हूं।”

सिद्धारमैया ने ट्वीट किया, “मेरी पत्नी, जिन्होंने कभी भी मेरी चार दशक लंबी राजनीति में हस्तक्षेप नहीं किया और अपने परिवार तक ही सीमित रहीं, मेरे खिलाफ नफरत की राजनीति का शिकार हैं और मानसिक यातना झेल रही हैं। मुझे खेद है। हालांकि, मैं अपनी पत्नी के प्लॉट वापस करने के फैसले का सम्मान करता हूं।”

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here