30 C
Mumbai
Thursday, October 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उपचुनाव में छोड़ी जमीन’, कांग्रेस ने कहा, बीजेपी को हराना हमारी प्राथमिकत

उत्तर प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव में बेहतर दावेदारी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने एक रणनीति पर तहत उपचुनाव में न उतरने का निर्णय किया है। पार्टी ने कहा है कि भाजपा को हराना उसकी ज्यादा बड़ी प्राथमिकता है, वह अपने इंडिया गठबंधन दल के प्रत्याशियों को पूरी मदद करेगी। 

कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने कहा कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और उत्तर प्रदेश के सभी पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करने के बाद कांग्रेस ने एकमत से यह निर्णय लिया है कि वह उपचुनाव में नहीं उतरेगी। वह अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी, बल्कि वह इंडिया गठबंधन के अपने सहयोगी दल समाजवादी के प्रत्याशियों का सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर कांग्रेस का हर कार्यकर्ता सपा को जिताने का काम करेगी। 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि प्रदेश में पार्टी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए ही यह निर्णय लिया है और आगे पार्टी की दावेदारी अधिक मजबूत रहेगी। यह चुनाव से पीछे हटना या पार्टी की स्थिति कमजोर होने वाली बात नहीं है, लेकिन एक रणनीति को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फैली अराजकता को खत्म करने के लिए भाजपा को हराने के लिए यह निर्णय लिया गया है। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here