29 C
Mumbai
Saturday, June 22, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

रामोजी राव के निधन पर कई सितारों ने जताया शोक, चिरंजीवी और एसएस राजामौली ने भी दी श्रद्धांजलि

मीडिया जगत की जानी मानी हस्ती रामोजी राव के निधन पर फिल्म अभिनेता और पद्म विभूषण से सम्मानित चिरंजीवी ने शनिवार को शोक व्यक्त किया। मीडिया जगत की जानी मानी हस्ती एवं खबरों और मनोरंजन की दुनिया में व्यापक बदलाव लाने वाले रामोजी समूह के अध्यक्ष रामोजी राव का शनिवार सुबह यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे।

रामोजी राव के निधन पर चिरंजीवी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। रामोजी राव का आज सुबह हैदराबाद के स्टार अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। इस मौके पर चिरंजीवी ने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि उनके उत्तराधिकारी उनके सपने को आगे ले जाएंगे और उसे पूरा करेंगे। सभी ने उनमें एक महान व्यक्ति देखा होगा, लेकिन मैंने उनमें एक छोटा बच्चा देखा है।”

उन्होंने कहा, 2009 में मैं उनसे अक्सर मिलता था और प्रजा राज्यम पार्टी के लिए उनकी सलाह लेता था… वे अपने विचारों को अलग-अलग रंगों की स्याही से डायरी में लिखते थे। वे हमेशा सोचते थे कि समाज के लिए आगे क्या करना है… यह न केवल उनके परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है, बल्कि तेलुगु लोगों ने एक महान व्यक्ति और महान शक्ति खो दी है। वे जहां भी होंगे, हमारे साथ रहेंगे। मैं प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

रामोजी राव के निधन पर रजनीकांत, चिरंजीवी, अल्लू अर्जुन, राम चरण और जूनियर एनटीआर समेत सिनेमा जगत की कई हस्तियों ने शनिवार को शोक व्यक्त किया। रामोजी राव ने समाचार पत्र ‘ईनाडु’ और ईटीवी चैनल समूह की शुरुआत करके अविभाजित आंध्र प्रदेश में मीडिया जगत में क्रांतिकारी बदलाव किया था। उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

रजनीकांत ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में राव को अपना मार्गदर्शक और शुभचिंतक बताते हुए कहा कि वह उनके निधन से ‘‘बहुत दुखी’’ हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पत्रकारिता और सिनेमा में इतिहास रचने वाले और राजनीति में महान ‘किंगमेकर’। वे मेरे जीवन में मेरे मार्गदर्शक और प्रेरणास्रोत थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।’’

चिरंजीवी ने ‘एक्स’ पर एक भावुक संदेश पोस्ट करते हुए कहा कि रामोजी राव एक पहाड़ की तरह थे जो कभी किसी के सामने नहीं झुके। अल्लू अर्जुन ने कहा कि रामोजी राव एक ‘‘अग्रणी और प्रेरणादायक दूरदर्शी’’ थे और मीडिया दिग्गज के प्रति उनके मन में गहरा सम्मान है।

रामोजी फिल्म सिटी (आरएफसी) को ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ द्वारा दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी के रूप में मान्यता दी गई है। हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित रामोजी फिल्म सिटी में हजारों फिल्मों की शूटिंग हुई है, जिनमें एसएस राजामौली की दो भाग वाली ब्लॉकबस्टर ‘बाहुबली’ भी शामिल है।

‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ के निर्देशक फिल्म निर्माता एसएस राजामौली ने कहा कि राव को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जाना चाहिए।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here