27 C
Mumbai
Wednesday, August 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

वेणुगोपाल ने मोदी सरकार पर फोन की जासूसी करने का लगाया आरोप, कहा- निजता का हो रहा उल्लंघन

कांग्रेस महासचिव ने भाजपा पर दुर्भावनापूर्ण तरीके से उनके फोन की जासूसी करने की कोशिश का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए एक स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें उनके मोबाइल फोन कंपनी की ओर से आया अलर्ट है। अलर्ट में बताया गया है कि उनके फोन को स्पाईवेयर हमले का निशाना बनाया जा रहा है, कोई दूर से आपके फोन केा हैक करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम भाजपा के इस असंवैधानिक कृत्य का विरोध करेंगे।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को एक्स पर एक पोस्ट साझा किया। जिसमें उन्होंने सीधे पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम मोदी जी मेरे फोन पर भी अपना पसंदीदा दुर्भावनापूर्ण स्पाइवेयर भेजने के लिए धन्यवाद। उन्होंने लिखा कि उनकी मोबइल की कंपनी ने उन्हें इस कृत्य की सूचना दे दी है। उन्होंने लिखा कि यह स्पष्ट है कि मोदी सरकार आपराधिक और असंवैधानिक तरीके से काम कर रही है। राजनीतिक विरोधियों पर हमला कर रही है और इस तरह की हरकतें कर उनकी निजता का उल्लंघन कर रही है।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि भाजपा उनके मोबाइल फोन की जासूसी कराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों का संदेश यह था कि लोग संविधान और भाजपा के फासीवादी एजेंडे पर किसी भी हमले को अब स्वीकार नहीं कर रहे। वेणुगोपाल ने कहा, “हम इस घोर असंवैधानिक कृत्य और हमारी निजता के उल्लंघन का पुरजोर विरोध करेंगे।”

उन्होंने मोबाइल कंपनी से आए एक मैसेज का स्क्रीनशॉट साझा किया। इसमें बताया गया कि मोबाइल कंपनी ने उन्हें 30 अक्टूबर, 2023 को पहले एक सूचना भेजी थी, लेकिन यह कोई दोहराई गई सूचना नहीं थी और यह उन्हें सूचित करने के लिए थी कि उनके डिवाइस पर एक और हमला हुआ है। “मोबाइल कंपनी को पता चला कि वे एक भाड़े के स्पाइवेयर हमले का निशाना बन रहे हैं, जो उनके फोन आईडी से जुड़े मोबाइल फोन को दूर से ही हैक करने की कोशिश कर रहा है। संभवतः आपको विशेष रूप से इसलिए निशाना बना रहा है क्योंकि आप कौन हैं या आप क्या करते हैं। हालांकि इस तरह के हमलों का पता लगाने पर पूर्ण निश्चितता हासिल करना कभी भी संभव नहीं है, मोबाइल कंपनी को इस चेतावनी पर पूरा भरोसा है ‘कृपया इसे गंभीरता से लें।” 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here