28 C
Mumbai
Thursday, June 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सीएम की पत्नी ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, सीएम तमांग बोले- पार्टी के कल्याण के लिए खाली की सीट

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) पार्टी से नामची-सिंघीथांग विधानसभा सीट की नवनिर्वाचित विधायक कृष्णा कुमारी राय ने अपना इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा है। बता दें कि उन्होंने विधायक पद की शपथ लेने के ठीक एक दिन बाद अपने पद से इस्तीफा दिया है। एसकेएम विधायक कृष्णा कुमारी राय सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की पत्नी हैं।

नामची-सिंघीथांग विधानसभा चुनाव कृष्णा कुमारी राय ने एसडीएफ उम्मीदवार बिमल राय को पांच हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। कृष्णा कुमारी राय को 7,907 वोट मिले थे और उनके प्रतिद्वंदी एसडीएफ उम्मीदवार बिमल राय को मात्र 2,605 वोट मिले थे। इस तरह से उन्होंने 5,302 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

पार्टी के कल्याण के लिए खाली की सीट
वहीं अपनी पत्नी और पार्टी उम्मीदवार कृष्णा कुमारी राय के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने कहा कि मेरी पत्नी और विधायक कृष्णा कुमारी राय ने पार्टी के कल्याण और उद्देश्यों को प्राथमिकता देते हुए, पार्टी के सर्वसम्मत निर्णय के अनुरूप अपनी सीट खाली की है। एसकेएम पार्टी की संसदीय समिति के अनुरोध पर, कृष्णा कुमारी राय ने विधानसभा चुनाव लड़ा। हमारी पार्टी की ओर से, अध्यक्ष के रूप में, मैं उनके समर्पण और अटूट समर्थन के लिए उनके प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। 

क्षेत्रवासियों को सीएम तमांग ने दिया आश्वासन 
इस दौरान मुख्यमंत्री तमांग ने नामची-सिंगीथांग निर्वाचन क्षेत्र के निवासियों से कहा है कि मैं आपको आश्वासन देता हूं कि आपको एक समर्पित और सच्चा विधायक मिलता रहेगा जो आपके हितों की सेवा करेगा। वहीं सिक्किम विधानसभा चुनाव की बात करें तो एसकेएम ने राज्य में शानदार प्रदर्शन करते हुए 32 विधानसभा सीटों में से 31 सीटों पर जीत हासिल की है। सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा की आंधी में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के कई बड़े चेहरों को हार का सामना करना पड़ा है। इसमें, राज्य के पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग अपनी दोनों विधानसभा सीटों पर हारे, वहीं भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया को भी हार का सामना करना पड़ा है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here