29 C
Mumbai
Sunday, April 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अखिलेश यादव: मेरे खिलाफ कांग्रेस ने आजमगढ़ में पोस्टर लगवाए, नहीं करने चाहिए थे ऐसे व्यक्तिगत हमले

सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस में बुराइयां हैं, पर अभी सबसे खराब भाजपा से हमारी लड़ाई है। इसलिए बड़े दिल के साथ गठबंधन कर रहे हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन के तहत कांग्रेस ने ज्यादा सीटें लीं, जिसके चलते हम हारे। उन्होंने लोकसभा की अमेठी और रायबरेली सीटों पर सपा प्रत्याशी न उतारने के संकेत भी दिए।

दिल्ली में एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अखिलेश ने कहा कि आजमगढ़ के चुनाव में कांग्रेस ने मेरे (अखिलेश) खिलाफ पोस्टर लगाए, जबकि इस तरह के व्यक्तिगत हमले नहीं करने चाहिए थे। लेकिन, कई बार इवेंट मैनेजर नेताओं को गलत राह पर ले जाते हैं। अखिलेश ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) रायबरेली और अमेठी में राजनीतिक शिष्टाचार के चलते प्रत्याशी नहीं उतारते थे। हम आगे भी इस पर जरूर विचार करेंगे।

उन्होंने कांग्रेस के साथ अतीत में रहे मतभेदों पर कहा कि लड़ाई भाजपा से है, इसलिए पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं है। टमाटर के दाम का विरोध करने पर हमारे साथियों को जेल भेजा जा रहा है। रोजगार के झूठे आंकड़े रखे जा रहे हैं। पिछले चुनाव हम इसलिए भी हारे कि समाजवादी जनता को समझा रहे थे, जबकि भाजपा के लोग भटका रहे हैं।

मुजफ्फरनगर की घटना में शामिल शिक्षिका समाज पर धब्बा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मुजफ्फरनगर की घटना में शामिल शिक्षिका समाज पर धब्बा है। पूरे देश के शिक्षकों को उसे दंडित करने के लिए आवाज उठानी चाहिए। अखिलेश ने एक्स के जरिये कहा कि मुजफ्फरनगर के एक वायरल वीडियो में एक शिक्षिका एक अल्पसंख्यक बच्चे को दूसरे बच्चों से पिटवा रही है। इसमें वह दोहरे अपराध की दोषी है, क्योंकि वह पिटवा भी रही है और दूसरे बच्चों को हिंसक भी बना रही है। 

अखिलेश ने इसके जरिये भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार ये वीडियो जी-20 की बैठक में दिखाकर साबित करे कि उसका नफरती एजेंडा किस तरह से सही है।उधर, जारी बयान में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त हो चुकी हैं। सरकारी अस्पतालों में इलाज के अभाव में मरीजों को भटकना पड़ रहा है। भाजपा सरकार गरीबों को बीमारी में मदद के बजाय उसकी दुश्वारियां बढ़ा रही है।

मदुरै हादसे में प्रभावित परिवारों को मिले 1 करोड़ मुआवजा

अखिलेश यादव ने मदुरै में हुए रेल हादसे को रेलवे की लापरवाही बताते हुए कहा कि इस घटना में यूपी के 10 लोगों की मौत का समाचार दुखद है। इस लापरवाही की गहन जांच और मृतकों के परिवारीजनों को 1-1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए।

व्यासजी गोंड समाजवादी एसटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर व्यासजी गोंड को नामित किया है। व्यासजी गोंड अखिल भारतीय गोंड महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here