30 C
Mumbai
Sunday, April 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इस कंपनी की खूब बिक रही गाड़ियां, तोड़ दिए बिक्री ने पिछले सारे रिकॉर्ड

स्कोडा इंडिया ने बीते आठ महीने में 37,568 गाड़ियों की बिक्री के साथ अपनी अब तक की सबसे अच्छी बिक्री दर्ज की है। इस बिक्री ने जर्मनी और चेक रिपब्लिक के बाद भारत को विश्व स्तर पर कंपनी का तीसरा सबसे बड़ा बाजार बना दिया है। यह भारत में पूरे 2021 में ब्रांड द्वारा बेचे गई गाड़ियों के मुकाबले में ज्यादा है, और 2012 के बाद से यह सबसे अधिक है, जब कंपनी ने 34,678 गाड़ियों को बेचा था।

कंपनी ने बताया कि अगस्त में उसकी बिक्री पिछले साल अगस्त के मुकाबले में 10 प्रतिशत बढ़कर 4222 गाड़ियों की हो गई। कंपनी ने अगस्त 2021 में 3829 गाड़ियों को बेचा था।

स्कोडा के नए ग्लोबल सीईओ क्लॉस जेलमर ने कहा कि हमारे ग्लोबल एम्बिशन को पूरा करने में एक बड़ा योगदान भारत से आ रहा है। हम पिछले साल के मुकाबले में 2022 में अपनी बिक्री को दोगुना से ज्यादा करने की राह पर हैं। हमारी सफलता हमें भारत में जबरदस्त आत्मविश्वास दे रही है।

फॉक्सवैगन ने भारत में जैसे अपनी ID4 क्रॉसओवर EV की टेस्टिंग को शुरू कर दिया है, उसी तरह स्कोडा ने भी Enyaq iV की कुछ यूनिट को भारत में टेस्टिंग के लिए भेजा है। हालांकि कंपनी ने Enyaq के लॉन्च के बारे में कुछ जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन कंपनी ने यह जरूर कहा है कि उसकी इलेक्ट्रिक गाड़ियां इंडियन लाइन-अप का हिस्सा होगी

जेलमर ने कहा कि भारत में स्कोडा के लिए आगे का रास्ता ICE और EV के बीच बेलेंस बनाने का होगा। हम पहले ही कुछ Skoda Enyaqs को भारत में ला चुके हैं, जिनका देश भर में परीक्षण किया जा रहा है।

कंपनी ईवी को सीबीयू एक्सपोर्ट के जरिए लेकर आएगी, लेकिन जैसे-जैसे बाजार में हमारी गाड़ियों की मांग बढ़ेगी और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार होता है, हम स्कोडा असेंबली को यहां शुरू करेंगे और शायद बाद में पूरी तरह से भारत में प्रोडेक्शन शुरू करेंगे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here