33 C
Mumbai
Tuesday, May 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

उज्जैन में जयश्रीराम मुस्लिम कबाड़ी से जबरन बुलवाया

मध्य प्रदेश में कल एक युवक को गाड़ी से बांधकर घसीटने की खबर आयी थी जिसमें उस नौजवान की मौत भी हो गयी थी, आज फिर भाजपा शासित इस प्रदेश से एक मुसलमान कबाड़ी को प्रताड़ित करने और उससे जबरन जय श्रीराम बुलवाने का मामला सामने आया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

घटना उज्जैन के झारडा थानाक्षेत्र के सेंकली गांव की है. मध्य प्रदेश के उज्जैन के माहिदपुर के फकीर मोहल्ले में रहने वाले 44 साल के अब्दुल राशिद पिछले बीस सालों से कबाड़ ख़रीदने का काम करते हैं. शनिवार को जब रशीद सेंकली गांव में कबाड़ ख़रीद रहे थे उस वक़्त कुछ हिंदूवादी युवाओं ने उन्हें रोका और पूछा कि वो किसकी अनुमति से यहां व्यापार कर रहे हैं. उनके साथ मारपीट की। बाद में घबराये हुए रशीद जब गांव से बाहर की तरफ जाने लगे तो हिंदूवादी तत्वों ने मोटरसाइकिलों से उनका पीछा किया और रास्ते में रोककर जबरदस्ती जय श्री राम के नारे लगवाए.”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस मामले पर शिवराज सरकार को घेरते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लिखा, ‘मध्यप्रदेश के इंदौर, देवास और अब उज्जैन के महिदपुर की घटना? ये कौन लोग हैं, जो निरंतर ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, हमारी गंगा-जमुनी, भाईचारे की संस्कृति को कुछ लोग बिगाड़ने का काम कर रहे हैं? आगे सरकार को घेरते हुए लिखा गया है कि सरकार मूकदर्शक बन कर सब देख रही है. पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल, कानून का मखौल उड़ाया जा रहा है.

कमलनाथ ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ‘मैं सरकार से मांग करता हूं कि ऐसे तत्वों पर सरकार कड़ी से कड़ी कार्यवाही करे, किसी भी मजहब का व्यक्ति हो, यदि वो कानून का उल्लंघन करे, हमारे प्रदेश की फिजा खराब करने का काम करे तो उस पर सख्त से सख्त कार्यवाही हो और ऐसी घटनाओं पर रोक के लिये सरकार सभी आवश्यक कदम उठाये.’

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले 26 अगस्त को मध्य प्रदेश के ही देवास जिले में दो लोगों ने सड़क पर टोस्ट बेचने वाले 45 वर्षीय मुस्लिम व्यक्ति की कथित तौर पर पिटाई कर दी थी. इससे पहले इंदौर में एक अल्पसंख्यक चूड़ी वाले संग मारपीट की गई थी. मामले में चूड़ी बेचने वाले तस्लीम को पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था. तस्लीम के खिलाफ 13 साल की नाबालिग की शिकायत की थी. लड़की का आरोप था कि चूड़ी वाले ने उसे बुरी नीयत से छुआ और उसका हाथ पकड़ा था.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here