29 C
Mumbai
Tuesday, July 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कोलकाता का न्यू मार्केट बना जंग का अखाड़ा, रेहड़ी वालों और कारोबारियों में जमकर हुई झड़प

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के न्यू मार्केट में इलाके में व्यापारियों और फेरीवालों के बीच झड़प हुई है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही राज्य में सत्ताधारी दल की मुखिया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में अतिक्रमण को लेकर रेहड़ी वालों को एक महीने का समय दिया था कि वो अपने सामान और कारोबार के साथ अतिक्रमण को खाली कर दें।

मामले में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि न्यू मार्केट इलाके में ये विवाद तब शुरू हुआ जब कुछ फेरीवालों ने हेरिटेज न्यू मार्केट परिसर और आसपास के खुले स्थानों में स्थायी संरचनाओं वाले व्यापारियों की तरफ से गाड़ी पार्क करने पर आपत्ति जताई। वहीं इस मामले में फेरीवालों ने मांग की कि मेयर फिरहाद हकीम और उनके एसोसिएशन के सदस्यों के बीच एक बैठक में तय किया गया था कि न्यू मार्केट परिसर में सिमपार्क मॉल के सामने पार्किंग की जगह को स्थायी दुकानदारों के वाहनों से खाली कराया जाए और फेरीवालों को अपना सामान लगाने की अनुमति दी जाए।

विवाद के बाद क्या हुआ?
न्यू मार्केट में जब बहस हाथापाई में बदल गई, तो व्यापारियों ने पास के एसएन बनर्जी रोड को जाम कर दिया। जिससे चौक की ओर जाने वाला यातायात लगभग आधे घंटे तक बाधित रहा। वहीं इसके बाद फेरीवालों ने न्यू मार्केट-चांदनी चौक इलाते की कई गलियों में एक रैली भी निकाली, जिसमें आरोप लगाया गया कि दुकानदार उन्हें उनकी सही जगह से वंचित कर रहे हैं और उनकी आजीविका को खतरे में डाल रहे हैं।

कैसे शांत हुआ विवाद?
न्यू मार्केट में रेहड़ी वालों और कारोबारियों के बीच झड़प के बाद मौके पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस और केएमसी अधिकारियों के जैसे-तैसे सभी को शांत कराया, जिसके बाद स्थिति सामान्य हुई। इसके बाद कारोबारियों और फेरीवालों को मौके पर अपना काम फिर शुरू करने की अनुमति दी गई।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here