31 C
Mumbai
Monday, May 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने कही अपने दिल की ये बात, नकुलनाथ बोले- सभी काम होंगे सरकार नहीं होने के बाद भी

मध्यप्रदेश की राजनीति में इन दिनों पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ की भाजपा में जाने की अटकलें चल रही हैं। हालांकि कई बार कमलनाथ इन खबरों को खारिज कर चुके हैं। बीते रोज ही कमलनाथ और नकुलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया था। कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कमलनाथ ने अपने पुराने दिन याद किए। उन्होंने अपने दिल की बात कार्यकर्ताओं के साथ साझा की।

कमलनाथ ने कहा कि एक समय ऐसा भी था कि अमरवाड़ा और हर्रई क्षेत्र का दौरा कर जब मैं छिंदवाड़ा लौटता था, तो कपड़े मिट्टी से सन जाते थे, पक्की सड़कें नहीं थीं। कोई आवेदन लिखने वाला नहीं मिलता था। भोपाल और नागपुर के लोग छिंदवाड़ा को जानते तक नहीं थे, कहते थे कौन सा छिंदवाड़ा?

पूर्व सीएम कमलनाथ ने उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि आज हमारा छिंदवाड़ा किसी पहचान का मोहताज नहीं है, आप कहीं भी चले जाइए। सिर उठाकर कह सकते हैं कि हम छिंदवाड़ा से हैं। आज छिंदवाड़ा की एक अलग पहचान है और यह पहचान भी आप सभी के सहयोग, प्यार और सोच से बनी है, जिसका श्रेय भी मैं आप लोगों को ही देना चाहता हूं।

सांसद नकुलनाथ ने आयोजित विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि हमारा 42 वर्ष पुराना पारिवारिक संबंध है, इसे नई पीढ़ी को बताना होगा। अब यह संबंध दो पीढ़ियों से जुड़कर और मजबूत हो चुका है। छिंदवाड़ा जिले में हाईवे, रिंग रोड़, ग्रामीण सड़कें, सुचारू पेयजल के इंतजाम और बड़े जलाशय व तालाबों का निर्माण कमलनाथ जी ने अपने केंद्रीय मंत्रित्व कार्यकाल में पूर्ण कराये हैं।

मैं भी आपको विश्वास दिलाता हूं कि जिले के चहुंमुखी विकास में कोई कमी नहीं आने दूंगा। कमलनाथ जी के मार्गदर्शन में हम मिलकर जिले के विकास को पूरी गति से आगे बढ़ायेंगे, यह मेरा आपसे वादा है। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों में जोश भरते हुए कहा कि वे यह कतई न सोचें कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं है, तो काम नहीं होंगे। पूर्व की भांति ही सभी कार्य होंगे। आगामी कुछ ही माह में लोकसभा चुनाव संपन्न होंगे, आप सभी को अभी से जुटना है और इसके लिये पहले सेही कार्ययोजना तैयार करें, ताकि चुनाव के दौरान कार्य करने में आसानी हो।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here