27 C
Mumbai
Thursday, June 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने की पहली गिरफ्तारी, कहा- आरोपी हकीम ने आतंकवादियों को रसद मुहैया कराई थी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को रियासी आतंकवादी हमला मामले में पहली गिरफ्तारी की ।

रियासी एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा, “हकीमदीन नामक व्यक्ति ने कबूल किया है कि उसने गाइड के रूप में आतंकवादियों की मदद की और उन्हें आश्रय दिलाने में भी मदद की। उसने यह भी कहा कि वह हमले वाली जगह पर मौजूद था और उसने गोलियों की आवाज भी सुनी थी। हमले के बाद, वह आतंकवादियों को इलाके से बाहर ले गया। अलग-अलग मौकों पर आतंकवादी उसके घर आए। 

” घटना से एक दिन पहले आतंकवादी उसके घर पर रुके थे। उसने तीन आतंकवादियों के बारे में बताया। साइट की रेकी के दौरान, उसने सुनिश्चित किया कि कोई भी सीसीटीवी उसे या आतंकवादियों को कैद न कर सके। आतंकवादियों ने उसे इस मदद के लिए ₹ 6000 दिए थे। हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक कि उन आतंकवादियों को गिरफ्तार या बेअसर नहीं कर दिया जाता।”

9 जून को पौनी इलाके के तेरयाथ गांव में आतंकवादी हमले के बाद शिव खोरी गुफा मंदिर से रियासी जिले के कटरा जा रही तीर्थयात्रियों की बस खाई में गिर गई थी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी और 33 अन्य घायल हो गए थे। 17 

जून को गृह मंत्रालय (एमएचए) ने आतंकवादी हमले का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया। यह निर्णय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान लिया गया था , जिन्होंने सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों को जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद के खिलाफ “कश्मीर घाटी में प्राप्त सफलताओं को दोहराने” का निर्देश दिया था।

हमले के एक दिन बाद, एनआईए की एक टीम ने स्थानीय पुलिस का समर्थन करने और जमीनी स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए घटनास्थल का दौरा किया था। एनआईए की फोरेंसिक टीम ने भी सबूत इकट्ठा करने में योगदान देते हुए घटनास्थल का दौरा किया था।

आतंकी हमले के दिन, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा के फ्रंट टीआरएफ ने यह दिखाने के लिए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली कि तीर्थयात्रियों को निशाना बनाने का काम लाहौर में बैठे इस्लामवादियों ने नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर 

में आतंकवादियों ने किया था। एचटी को पता चला कि 9 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नई दिल्ली में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान रियासी में जानबूझकर आतंकी हमला किया गया था। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here