28 C
Mumbai
Friday, October 22, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ट्रंप को ट्विटर का बड़ा झटका, उनके अकाउंट को हमेशा के लिए कर दिया निलंबित

कैलिफोर्निया: ट्रंप को ट्विटर का बड़ा झटका मिला है। ट्विटर ने अमेरिका में निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को हमेशा के लिए निलंबित कर दिया गया है। ट्विटर ने घोषणा की है कि उसने निवर्तमान ट्रंप के खाते को ‘आगे हिंसा और भड़कने के जोखिम’ के चलते स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। तीन दिन पहले ही ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल इमारत में घुसकर हिंसा की थी जिसमें पांच लोगों की मौत हो गयी।

कैलिफोर्निया से संचालित सोशल मीडिया कंपनी का यह अभूतपूर्व कदम ट्रंप के इस ट्वीट के बाद सामने आया कि वह 20 जनवरी को अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं करेंगे। ट्विटर ने अपने एक बयान में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट से हाल ही में किये गये ट्वीट की गहन समीक्षा के बाद और विशेष रूप से ट्विटर पर तथा उसके बाहर की जा रही उनकी व्याख्या के संदर्भ को देखते हुए हमने आगे और हिंसा के जोखिम के मद्देनजर अकाउंट पर स्थायी रूप से रोक लगा दी है।

स्थायी निलंबन के समय ट्रंप के 8.87 करोड़ फॉलोअर थे और वह 51 लोगों को फॉलो कर रहे थे। वहीं डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को भी बंद कर दिया गया है। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण करने तक देश के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक और इंस्टाग्राम इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यह शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी को आयोजित होने वाला है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here