29 C
Mumbai
Friday, March 1, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

प्रियंका ने चली दूसरी चाल: यदि सरकार बनी तो बेटियों को स्मार्टफोन और स्कूटी देकर बनायेंगी सशक्त

पहली प्रतिज्ञा के रूप में 40 प्रतिशत महिलाओं को उम्मीदवार बनाने की घोषणा के बाद कांग्रेस महासचिव व यूपी इंचार्ज प्रियंका गाँधी ने आज प्रदेश में सरकार बनने पर 12वीं पास छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक युवतियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी प्रदान कर उन्हें आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाने की दूसरी प्रतिज्ञा ली है । यह एक साहसिक उद्घोष है और आधी आबादी को सशक्त करने के उद्देश्य से एवं उनकी सम्मानजनक उपस्थिति दर्ज कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

देश प्रदेश को जाति धर्म की राजनीति से निकालकर समानता की राजनीति की ओर ले जाना है, तो महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित कर उन्हें सशक्त करना पड़ेगा। यह एक साहसिक एवं दूरदर्शी प्रयास है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रदेश प्रवक्ता शुचि विश्वास ने कहा कि बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का नारा दे वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में उन्नाव रेप काण्ड, कुलदीप सेंगर, चिन्मयानंद काण्ड, हाथरस रेप काण्ड, अर्धरात्रि शव दाह, जैसी जघन्य घटनाओं में येगी सरकार की उदासीनता और एनसीआरबी के भयावह आकड़े विक्षिप्त और कुत्सित मानसिकता को उजागर करतें हैं। धरातल पर लगातार उत्तर प्रदेश प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी महिलाओं, बच्चियों, युवतियों के हक की लड़ाई तमाम प्रतिरोध के बावजूद सरकार से लड़ रहीं है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

188 देशों में महिलाओं की राजनैतिक भागीदारी में भारत 148वें नम्बर पर है, लोकसभा में महिला उपस्थिति मात्र 12 प्रतिशत और विधानसभा 19 प्रतिशत के करीब है। आजादी के इतने वर्षो बाद आधी आबादी को राजनैतिक रूप से स्थापित करने की दिशा में एक ऐतिहासिक फैसला है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here