23 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मॉर्गेन की भविष्यवाणी, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले इन पांच टीमों में हो सकते हैं

इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। आईसीसी ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके मुताबिक, टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा, जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड चैंपियन ने उन चार टीमों का नाम बताया है जो कि सेमीफाइनल में पहुंचकर विश्वकप की ट्रॉफी अपने नाम कर सकती हैं।

मॉर्गन ने विश्व कप के लिए अपने पसंदीदा टीमों का चयन करते हुए कहा है कि उन्हें विश्वास है कि लीग चरण के मैचों के बाद गत चैंपियन इंग्लैंड और मेजबान भारत टूर्नामेंट में बने रहेंगे। 36 वर्षीय ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में ट्रॉफी जीतने की क्षमता है, यह देखते हुए कि उनके पास ऐसे खिलाड़ियों का ग्रूप है जो भारत की खेल परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते हैं।

एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू में इयोन मोर्गन ने भारत को लेकर कहा कि “वे एक उत्कृष्ट क्रिकेट टीम हैं और मेरा मानना है कि विश्व कप में वे पसंदीदा होंगी। आपको घड़ी को इतना पीछे ले जाने की ज़रूरत नहीं है जब 2011 में एमएस धोनी कप्तान थे, और सभी भारतीय प्रशंसकों के लिए वह जादुई क्षण था जब उन्होंने उस गेंद को लॉन्ग-ऑन पर छक्का मारा और भारत ने ट्रॉफी जीत ली थी।’

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। टीम ने इसके इतिहास में सिर्फ दो बार खिताब जीता है। जिसमें 1983 का विश्वकप और 2011 का वर्ल्ड कप शामिल है। भारत पिछले 10 सालों से एक भी आईसीसी टूर्नामेंट जीत नहीं पाया है। टीम ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here