34 C
Mumbai
Tuesday, May 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षाएं सरकार ने कोरोना की वजह से की रदद, जुलाई में होगा इंटरमीडिएट पर फैसला

हालात ठीक हुए तो इंटरमीडिएट की बोर्ड की परीक्षाएं होंगी जुलाई के दूसरे हफ्ते में…

लखनऊ: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षाएं कोरोना के कारण रद्द कर दी गई हैं. जबकि 12वीं कक्षा के इम्तेहान पर जुलाई में फैसला होगा. यूपी सरकार ने निर्णय किया है कि हालात ठीक हुए तो इंटर के बोर्ड इम्तेहान जुलाई के दूसरे हफ्ते में होंगे.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बिना इम्तेहान के अगले दर्जे में प्रमोट

इस तरह कक्षा 6 से कक्षा 11 तक के बच्चे बिना इम्तेहान के अगले दर्जे में प्रमोट कर दिए जाएंगे. अगर इंटर के इम्तेहान हुए तो वो सिर्फ़ डेढ़ घंटे का होगाऔर सिर्फ 3 सवालों का जवाब देना होगा. यूपी में कोरोना वायरस के मामलों में कमी के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने ये फैसला लिया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह आशंका जताई है कि

माना जा रहा है कि सरकार कोरोना के केस में कमी के बावजूद कोई जोखिम नहीं लेना चाहती, खासकर बच्चों के मामले. विशेषज्ञों ने पहले ही यह आशंका जताई है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे बड़े पैमाने पर निशाने पर आ सकते हैं. ऐसे में लाखों बच्चों की सेहत और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए यह निर्णय़ किया गया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर अभी कोई फैसला नहीं

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के कारण परीक्षाएं पहले ही नियत तिथि पर नहीं हो पाईं. सीबीएसई ने पहले ही अपने 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हो पाया है. सीबीएसई की परीक्षाओं को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहा है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here