29 C
Mumbai
Monday, June 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

सभी लोगों के नेपाल प्लेन क्रैश में मरने की आशंका, 16 शव अब तक हुये बरामद

नेपाल प्लेन क्रैश में मारे गए लोगों के शव बरामद हो गए हैं. विमान हादसे में सभी 22 यात्रियों के मारे जाने की आशंका है. अब तक 16 शव बरामद हो चुके हैं. इन शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए काठमांडू लाया जा रहा है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

नेपाल की सेना ने सोमवार को बताया कि रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हुए यात्री विमान का मलबा उत्तर-पश्चिमी नेपाल के मुस्तांग जिले के थसांग-2 स्थित सनोसवेयर में मिला है. यह विमान करीब 20 घंटे से लापता था. तारा एयर के ट्विन ओट्टर 9NAET विमान ने पोखरा से रविवार सुबह करीब 10 बजे उड़ान भरी थी, लेकिन 15 मिनट बाद ही उसका नियंत्रण टॉवर से संपर्क टूट गया. विमान में चार भारतीय, दो जर्मन और 13 नेपाली नागरिकों सहित कुल 22 लोग सवार थे.

विमानन कंपनी की ओर से जारी यात्रियों की सूची के अनुसार, विमान में मौजूद भारतीयों की पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, उनकी पत्नी वैभवी बांडेकर त्रिपाठी और बच्चों-धनुष त्रिपाठी व ऋतिका त्रिपाठी के तौर पर हुई है. यह परिवार महाराष्ट्र के ठाणे जिले का रहने वाला है. बीते दिन अधिकारियों ने बताया कि खराब मौसम और बादल छाए रहने के कारण दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे तक पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

नेपाल सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि 15 सेना के जवानों की एक टीम को शवों को निकालने के लिए दुर्घटनास्थल के पास उतारा गया है. दुर्घटनास्थल लगभग 14,500 फीट की ऊंचाई पर स्थित है जबकि टीम को 11,000 फीट की ऊंचाई पर उतारा गया है.

नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा ने कहा, ‘हमें संदेह है कि विमान में सवार सभी यात्रियों की जान चली गई है. हमारे प्रारंभिक आकलन से पता चलता है कि विमान दुर्घटना में कोई भी नहीं बचा है, लेकिन आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है.’

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कनाडा में निर्मित यह विमान पोखरा से मध्य नेपाल स्थित मशहूर पर्यटक शहर जोमसोम की ओर जा रहा था. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की तस्वीर सामने आई है, जिसे साफ-साफ देखा जा सकता है कि विमान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है और उसके टुकड़े इधर-उधर बिखरे पड़े हैं.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here