29 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन को लोकसभा चुनाव से जोड़ा; बीजेपी ने कहा, ‘डीएनए में अराजकता’

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली शराब नीति मामले में उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय के समन को “अवैध और अमान्य” बताया। उन्होंने कहा कि ईडी के नोटिस भाजपा की प्रतिशोध की राजनीति का हिस्सा हैं और पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है। टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि आप प्रमुख के डीएनए में अराजकता है।

“ईडी ने मुझे आज चौथा नोटिस भेजा और मुझे 18 या 19 जनवरी को उनके सामने पेश होने के लिए कहा। ये चार नोटिस अवैध और अमान्य हैं। जब भी ईडी द्वारा ऐसे नोटिस भेजे जाते हैं, तो उन्हें अदालत द्वारा रद्द कर दिया जाता है। ये नोटिस और कुछ नहीं हैं सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध। इस मामले में 2 साल से जांच चल रही थी लेकिन कुछ भी हासिल नहीं हुआ,” केजरीवाल ने कहा।

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि केंद्रीय एजेंसी को सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा चलाया जा रहा है।

उन्होंने दावा किया, “मुझे लोकसभा चुनाव से 2 महीने पहले क्यों बुलाया गया है? ईडी को बीजेपी चला रही है…उनका एकमात्र इरादा मुझे गिरफ्तार करना है ताकि मैं चुनाव प्रचार न कर सकूं।”

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर कहा था कि समन अवैध है लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

उन्होंने कहा, “ये नोटिस राजनीतिक साजिश के तहत भेजे जा रहे हैं।”

ईडी से पूछताछ पर बीजेपी ने केजरीवाल की आलोचना की है.

“ईडी ने अरविंद केजरीवाल को चौथा समन भेजा था और उनसे पूछताछ करना चाहती थी…लेकिन ऐसा क्या हुआ कि अरविंद केजरीवाल डर गए?…अब आप जान गए हैं कि कौन आरोपी सलाखों के पीछे है, उसने किसे ‘ कतर ईमानदार ‘ कहा था और कौन निकला” भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा, ” कटर बेईमान ” होना चाहिए – पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया और सांसद संजय सिंह उन्हें शराब घोटाले का सरगना कह रहे हैं।

“यह कहना गलत नहीं होगा कि शराब घोटाले का सरगना ईडी से अपना समन वापस लेने के लिए कह रहा है। वह ईडी से सवाल कर रहे हैं…अगर अराजकता का कोई उदाहरण है, जिसके डीएनए में अराजकता है – वह अरविंद केजरीवाल हैं,” उन्होंने कहा।

आप नेता संजय सिंह और मनीष सिसौदिया शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में महीनों से जेल में हैं। पार्टी का कहना है कि बीजेपी केजरीवाल को भी जेल भेजने की योजना बना रही है.

पिछले साल आप ने एक अभियान चलाकर दिल्ली के लोगों से राय मांगी थी कि अगर केजरीवाल गिरफ्तार होते हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए या जेल से सरकार चलानी चाहिए।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here