28.9 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अविश्वास प्रस्ताव: सुप्रिया सुले बोलीं, हमेशा घमंड झलकता है मोदी सरकार से

दिल्ली: मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज से लोकसभा में चर्चा शुरू हो गई है. इस प्रस्ताव पर बहस की शुरुआत कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने की है. संसद में तीन दिनों तक 18 घंटे तक अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी. इसके बाद 10 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस चर्चा का जवाब देंगे.

इस पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने बहस की और अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने लोकसभा में मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब मैं सरकार के बारे में सोचता हूं तो मेरे मन में जो भी आता है. वह गौरव है. सरकार का अहंकार हमेशा दिखता रहता है. ये बीजेपी वाले हमेशा बात करते हैं, नव रत्न, नो ईयर. लेकिन इन 9 सालों में बीजेपी ने क्या किया. केवल राज्य सरकारें गिरायी गयीं।

महंगाई बढ़ गई. जुमला दिया गया. गडकरी जी ने तो यहां तक कह दिया कि जुमला उनके गले की हड्डी बन गया है. भाजपा सरकार वैसे तो बड़े-बड़े दावे करती है। लेकिन पिछले 9 सालों में बीजेपी ने सिर्फ 9 राज्यों की सरकारें गिराई हैं. इन राज्यों में अरुणाचल, मणिपुर, मेघालय, उत्तराखंड, कर्नाटक, गोवा, पुडुचेरी, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र भी शामिल हैं।

महाराष्ट्र की सरकार दो बार गिराई जा चुकी है. सुप्रिया सुले ने कहा कि जिनके राज में मणिपुर में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, हम उनका समर्थन कैसे कर सकते हैं. उन्होंने कहा, “मेरी मांग है कि (मणिपुर के) मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए…दंगे, हत्या और बलात्कार के 10,000 मामले सामने आए हैं।” क्या हम इतने असंवेदनशील हो गये हैं? यही इस सरकार की समस्या है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here