30 C
Mumbai
Friday, April 26, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गोवा के स्पीकर ‘मुख्यमंत्री का कर्मचारी’ कहने पर भड़के, माफी की मांग की जीएफपी विधायक से

गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावडकर ने मंगलवार को गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के विधायक विजय सरदेसाई से माफी मांगने की मांग की, जिन्होंने उन्हें ‘मुख्यमंत्री का कर्मचारी’ बताया था। हालांकि, विपक्षी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के मना करने के बाद अपनी मांगों को रखने के लिए राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई के साथ एक बैठक निर्धारित की है। बता दें कि सरदेसाई ने सोमवार को मांग की थी कि 16-19 जनवरी तक होने वाले विधानसभा के आगामी सत्र में अध्यक्ष को ‘निजी सदस्य दिवस’ शामिल करना चाहिए। जीएफपी विधायक ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा था कि अध्यक्ष ‘मुख्यमंत्री के कर्मचारी’ की तरह काम कर रहे हैं।

वहीं पोरवोरिम में संवाददाताओं से बात करते हुए, गोवा विधानसभा के स्पीकर तावडकर ने कहा कि वह तब तक विपक्षी विधायकों से नहीं मिलेंगे, जब तक कि सरदेसाई अपने बयान के लिए माफी नहीं मांग लेते, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि यह स्पीकर के पद का अपमान है। तावडकर ने कहा कि उन्होंने विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ को पहले ही सूचित कर दिया है कि वह सरदेसाई के माफी मांगने तक उनसे नहीं मिलेंगे। तावडकर ने विपक्षी विधायकों पर स्पीकर के पद को अनावश्यक रूप से घसीटने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा सत्र की लंबाई सरकार द्वारा तय की जाती है, जबकि सत्र में व्यवसाय कार्य सलाहकार समिति द्वारा तय किया जाता है। इसमें मेरी कोई भूमिका नहीं है। 

उन्होंने आगे कहा कि विपक्षी सदस्यों को मीडिया में जाने और उनके खिलाफ कोई भी बयान देने से पहले उनसे मिलना चाहिए था। अध्यक्ष ने कहा कि मैं उनकी मांग को समझने और राज्य सरकार के समक्ष पेश करने की कोशिश करता।”
इस बीच, विपक्षी विधायक अपनी मांगों को लेकर राज्यपाल पिल्लई से मिलने वाले हैं। एक वरिष्ठ विधायक ने कहा कि वे दोपहर करीब साढ़े तीन बजे राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here