29 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

घटिया फील्डिंग का खामियाज़ा KKR ने भुगता, गंवाया पंजाब से मैच

घटिया फील्डिंग का खामियाज़ा, बेहद घटिया फील्डिंग का प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स ने आज पंजाब किंग्स के हाथों पांच विकेट से मैच गंवाकर प्ले ऑफ में पहुँचने के लिए अपनी राह को और मुश्किल बना दिया। इस दौरान KKR के फील्डरों न अहम् मौकों पर सिर्फ चार आसान कैच टपकाये बल्कि दो रन आउट के मौके भी गँवाए जिसका पंजाब के खिलाडियों ने भरपूर फायदा उठाया और KKR के बराबर अपने पॉइंट्स पहुंचा दिए. हालाँकि अंक तालिका में पंजाब की तेआम अब भी पांच नंबर है क्योंकि KKR नेट रन रेट में पंजाब से आगे है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने जा रहे इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और कोलकाता को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. खराब शुरुआत के बाद ओपनर वेंकटेश अय्यर (67) ने टीम की पारी को संभाला और टूर्नामेंट में अपना दूसरा अर्धशतक जमाते हुए मजबूत स्कोर की बुनियाद रखी. राहुल त्रिपाठी (34) और नीतीश राणा (31) भी छोटी लेकिन तेज पारियां खेलीं. हालांकि, आखिरी ओवरों में पंजाब ने वापसी करते हुए 5 विकेट चटकाए और कोलकाता को बड़े स्कोर से पहले ही रोक लिया. पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह (3/32) और रवि बिश्नोई (2/22) सबसे सफल गेंदबाज रहे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले केकेआर ने पंजाब किंग्स के सामने जीत के लिए 166 रनों का टारगेट रखा. पंजाब से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब शुबमन गिल को मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले लेफ्टी सीमर अर्शदीप ने तीसरे ही ओवर में पवेलियन भेज दिया. इसके बाद अपना दूसरा अर्द्धशतक जड़ने वाले लेफ्टी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (67 रन) ने दूसरे विकेट के लिए राहुल त्रिपाठी (34) के साथ मिलकर 87 रन की अहम साझेदारी करके शुरुआती नुकसान से उबार दिया. इनके बाद नितीश राणा (31) ने भी अच्छे हाथ दिखाए, लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे. अगर दूसरे छोर से आखिरी ओवरों में सहयोग मिलता, तो केकेआर का स्कोर और भी ज्यादा होता. बहरहाल, केकेआर कोटे के 20 ओवरों में विकेट पर 165 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा, जहां से वह पंजाब को चैलेंज दे सकता है. और अगर पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाज को बांधने में सफल रहे, तो फिर केकेआर के प्ले-ऑफ में पहुंचने की राह खुल सकती है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जहाँ तक KKR की ओर घटिया फील्डिंग की बात है तो दो कैच राहुल त्रिपाठी ने, एक कैच कप्तान मॉर्गेन ने और एक कैच वेंकटेश अय्यर ने टपकाया। KKR के लिए कप्तान मॉर्गेन फॉर्म भी टीम की हार में बड़ी भूमिका निभा रही है. एक कप्तान के रूप में KKR के लिए मॉर्गेन अबतक के सबसे नाकाम बल्लेबाज़ रहे हैं. मॉर्गेन की लगातार असफलता से टीम के मोराल पर बुरा असर डाल रहा है. पर क्या वह दिनेश कार्तिक की तरह कप्तानी से इस्तीफ़ा देंगे। हालाँकि दिनेश कार्तिक बल्ले से इतने नाकाम किसी भी सीजन में नहीं रहे. KKR के लिए प्ले ऑफ में पहुँचने के लिए न सिर्फ अपने दोनों मैच जीतना होंगे बल्कि दूसरी टीमों के नतीजों पर भी उनका भाग्य टिका रहेगा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here