29 C
Mumbai
Thursday, May 9, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दर्शक दीर्घा में हुई नारेबाजी से नाराज, सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सभापति को लिखा पत्र; पढ़िए पूरा मामला

संसद की कार्यवाही को देखने के लिए बड़ी संख्या में देशभर से लोग राज्यसभा और लोकसभा सदन पहुंचते हैं। 21 सितंबर को दर्शक दीर्घा में आगंतुको द्वारा की कई नारेबाजी से राजनीतिक दल खफा दिखाई दे रहे हैं। शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने पत्र के जरिए सभापति से अनुरोध किया कि वह आगंतुकों द्वारा की गई राजनीतिक नारेबाजी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

21 सितंबर को संसद के विशेष सत्र के दौरान आंगतुकों द्वारा राजनीतिक नारेबाजी की गई थी। शिकायत पत्र में शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, घटना से सदन के भीतर नियमों और विनियमों के कार्यान्वयन पर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं। मैं बेहद निराश हूं कि कड़ी सुरक्षा के बावजूद दर्शकदीर्घा से राजनीतिक नारेबाजी की गई थी।

प्रियंका चतुर्वेदी बोलीं, सांसद भी जिम्मेदार 
नियमों के अनुसार, एक सांसद सदस्य किसी ऐसे व्यक्ति के लिए विजिटर कार्ड के लिए आवेदन कर सकता है जो उसे व्यक्तिगत रुप से जानता हो। अगर उनके नाम पर जारी विजिटर कार्ड का व्यक्ति इस तरह के कृत्य करता हुआ पाया जाए तो सदस्य सांसद भी जिम्मेदार होता है।

विपक्षी दलों के सांसदों ने किया था वॉकआउट
शिकायत पत्र में कहा गया कि आगंतुकों द्वारा की गई नारेबाजी के कारण कई विपक्षी सांसद सदन से बाहर चले गए थे। मामले की गहन जांच की जानी चाहिए। कम से कम यह पता तो चले कि आखिर भारी सुरक्षा के बीच अमर्यादित कृत्य कैसे किया गया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here