29 C
Mumbai
Monday, July 1, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दिल्ली: बारिश से शशि थरूर के घर में भरा पानी,’लोकसभा पहुंचने के लिए नाव की जरूरत’

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को बताया कि कैसे दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के कारण उनके लुटियंस स्थित घर में एक फुट पानी भर गया और इससे पहले दिन में वह संसद सत्र में भाग लेने से लगभग वंचित हो गए थे।

दिल्लीवासियों को शुक्रवार को बारिश से तबाह हुए शहर का सामना करना पड़ा। शहर के कई इलाकों में पानी भर गया, घरों में पानी घुस गया और गाड़ियां डूब गईं, जिससे कई किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। गुरुवार से दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम के कई इलाकों में भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने से हालात खराब हो गए हैं।

अपने घर के बाहर जलभराव का एक वीडियो शेयर करते हुए थरूर ने बताया कि जब वे सुबह उठे तो उन्होंने पाया कि लुटियंस दिल्ली में उनका घर पानी से लबालब भरा हुआ है और हर कमरा एक फुट पानी से भरा हुआ है। उन्होंने कहा, “कालीन और फर्नीचर, यहां तक ​​कि जमीन पर जो कुछ भी था, सब बर्बाद हो गया। जाहिर है, पड़ोस में बारिश के पानी की नालियां जाम हो गई हैं, इसलिए पानी के पास जाने के लिए कोई जगह नहीं है।”

तत्कालीन केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को हराकर 18वीं लोकसभा में पहुंचे थरूर ने मज़ाक में कहा कि उन्हें लगा कि संसद पहुंचने के लिए उन्हें नाव की ज़रूरत पड़ेगी। हालांकि, अधिकारियों ने सड़कों से पानी निकालने में कामयाबी हासिल की, जिससे वे समय पर पहुंच सके।

तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा, “मैंने अपने संसद सहयोगियों को चेतावनी दी थी कि मैं नाव के बिना वहां नहीं पहुंच पाऊंगा। लेकिन शहर ने सड़कों से पानी निकालने में कामयाबी हासिल की और मैं समय पर पहुंच गया!”

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए शुक्रवार को दोनों सदनों-लोकसभा और राज्यसभा- की कार्यवाही फिर से शुरू हुई। विपक्ष द्वारा ‘नीट मुद्दे’ और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित परीक्षाओं में अनियमितताओं पर चर्चा की मांग के कारण सदन में हंगामा हुआ।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here