32 C
Mumbai
Sunday, May 5, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दिल्ली में सुबह घना कोहरा छाए रहने के बाद हल्की बारिश हुई

दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश हुई, मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में सुबह घना कोहरा छाए रहने के बाद 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। शहर में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसमी औसत से थोड़ा कम है।

कनॉट प्लेस समेत मध्य दिल्ली के इलाकों में कुछ देर के लिए बारिश हुई। मौसम कार्यालय ने शाम या रात में हल्की बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने और तेज़ हवाएँ चलने की भविष्यवाणी की है, जिससे राजधानी में कोहरे के मौसम में संभावित सुधार की संभावना है।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, आईएनए बाजार क्षेत्र को बारिश के दौर में कैद किया गया था, जिसमें सड़कें बारिश के पानी से थोड़ी जलमग्न दिखाई दे रही थीं। ठंड के मौसम के बावजूद, यात्रियों को बूंदाबांदी के बीच यात्रा करते देखा गया।

पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि बुधवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी में घने कोहरे की परत छाई रही, जिससे उड़ान और ट्रेन परिचालन में बाधा आई।

पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि सुबह 6.30 बजे, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण शून्य दृश्यता दर्ज की गई, जो सुबह 9 बजे तक जारी रही। एक अधिकारी के मुताबिक, खराब मौसम के कारण बुधवार सुबह दिल्ली हवाईअड्डे पर कम से कम तीन उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा। इसके अतिरिक्त, जैसा कि एक अन्य अधिकारी ने बताया, अत्यधिक घने कोहरे के कारण कई ट्रेनों को देरी का सामना करना पड़ा।

जैसा कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव 3 फरवरी तक बने रहने का अनुमान है, उसके बाद अतिरिक्त बदलाव की उम्मीद है।

मंगलवार तक के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस महीने 30 जनवरी तक दिल्ली में औसत अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस है, जो 13 वर्षों में सबसे कम है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here