28 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दूसरी गिरफ्तारी मणिपुर कार ब्लास्ट मामले में; दूसरी गिरफ्तारी अदालत ने इस्लाउद्दीन को सात दिन की हिरासत में भेजा

मणिपुर कार ब्लास्ट मामले में एनआईए को बड़ी सफलता मिली है। केंद्रीय जांच एंजेसी ने इस मामले में मणिपुर पुलिस के सहयोग से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान मोहम्मद इस्लाउद्दीन खान के रूप में हुई है। बता दें कि इसी साल मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के क्वाक्टा इलाके में 21 जून को एक वाहन में बम विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट के कारण तीन व्यक्ति घायल हो गए थे और आसपास के घरों सहित पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। 

एनआईए अधिकारियों के मुताबिक, यह मामला शुरुआत में 21 जून को मणिपुर पुलिस द्वारा दर्ज किया गया था। बाद में एनआईए ने इसकी जांच अपने हाथ में ले ली और जून में इंफाल में इसे फिर से दर्ज किया। एनआईए ने बताया कि मामले में की गई जांच से पता चला कि 21 जून को मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में टिडिम रोड के किनारे फौगाकचाओ इखाई अवांग लीकाई और क्वाक्टा इलाके में एक पुल पर खड़े आईईडी से भरे वाहन में हुए बम विस्फोट में इस्लाउद्दीन की संलिप्तता थी। 

अधिकारी ने कहा कि खान को इम्फाल की न्यायिक अदालत में पेश किया गया। जहां अदालत ने इस्लाउद्दीन सात दिनों के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया। बता दें कि यह इस मामले में दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले, 16 अक्तूबर को एनआईए ने मामले में पहली गिरफ्तारी की थी। उसने असम के कछार जिले के सिलचर इलाके से नूर हुसैन को उठाया था। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here