30 C
Mumbai
Wednesday, May 22, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

धमकी भरे मेल के बाद गृह मंत्रालय ने कहा- घबराने की जरूरत नहीं, फर्जी भी हो सकती है धमकी

दिल्ली के कई स्कूलों को एक साथ धमकी मिलने के बाद से लोगों में और स्कूल प्रशासन में डर बैठ गया है। कई नामचीन स्कूलों ने धमकी मिलने के बाद बच्चों को घर भेज दिया। पुलिस प्रशासन भी इसकी जांच में लगा हुआ है। इसी बीच गृह मंत्रालय की ओर से बयान जारी हुआ है। जिसमें उन्होंने कहा है कि डरने की जरूरत नहीं है, ये फर्जी कॉल लग रहा है। घबराने की जरूरत नहीं हैं। 

दिल्ली-एनसीआर के तबरीबन 100 से अधिक स्कूलों को को धमकी भरे ईमेल आए हैं। इस ईमेल में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसमें कई नामचीन स्कूलों के नाम भी शामिल हैं। डीपीएस, एमिटी, मदर मैरी जैसे कई बड़े स्कूलों ने भी ईमेल के डर से बच्चों को घर भेज दिया। साथ ही स्कूल में तलाशी अभियान शुरू करवा दिया। दिल्ली पुलिस के साथ बम निरोधक दस्ता और अग्निशमन विभाग भी स्कूलों में तलाशी कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनके हाथ कुछ नहीं लगा। 
बता दें कि दिल्ली फायर सर्विस को स्कूलों में बम की धमकी के संबंध में 100 से अधिक कॉल प्राप्त हो चुकी हैं।

वहीं इसी बीच गृह मंत्रालय ने भी सभी को सांत्वना देने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि आपको घबराने की जरूरत नहीं है। यह धमकी फर्जी मामूल हो रही है। हालांकि पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मामले की छानबीन करने में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि आप लोगों को डरने की आवश्यकता नहीं है, हम सुरक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं।

स्कूलों को भेजा गया एक ही पैटर्न का ईमेल
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है, जो कि एक ही पैटर्न का लग रहा है, क्योंकि इसमें डेटलाइन नहीं है। एक ही ईमेल को कई जगह भेजा गया है।
डीसीपी साउथ वेस्ट रोहित मीना ने कहा, ‘हमें जानकारी मिली कि सुबह करीब 4:15 बजे कई स्कूलों को एक ही ईमेल भेजा गया था। हमने कार्रवाई की और स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया। छात्रों को घर वापस भेजा गया। सभी स्कूलों में जांच चल रही है और हमारी तकनीकी शाखा ईमेल की जांच कर रही है, ऐसा लगता है कि यह एक सामूहिक ईमेल है। मैं छात्रों और अभिभावकों से शांत रहने का अनुरोध करना चाहता हूं घबराने की जरूरत नहीं है। हम प्रत्येक स्कूल की जांच करा रहे हैं और स्कूल प्रशासन के संपर्क में हैं।’

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here