31 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पुलिस ने रोका राहुल गाँधी का काफिला मणिपुर में

जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी इंफाल से बिष्णुपुर जा रहे थे तो रास्ते में पुलिस ने राहुल गांधी के काफिले को रोक लिया और आगे जाने से मना कर दिया. राहुल गांधी इंफाल से करीब 20 किमी ही आगे बढ़ पाए. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस कार्रवाई का जमकर विरोध किया. बाद में राहुल गांधी इंफाल लौट आये. राहुल गांधी का आज से मणिपुर का दो दिवसीय दौरा है जिसमें उनकी हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के साथ-साथ कई नागरिक समाज के प्रतिनिधियों से मिलने की योजना है।

बिष्णुपुर एसपी ने बताया कि राहुल समेत किसी को भी आगे जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती. उनकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. आगजनी हुई है और कल रात भी हालात बदतर थे. इसी बीच कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की. जिस पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को हटाया. राहुल गांधी ने 29 और 30 जून को मणिपुर में रहने की योजना बनाई थी. इसके अलावा राहुल गांधी को मणिपुर की राजधानी इंफाल और चुराचांदपुर में नागरिक समाज के प्रतिनिधियों से बातचीत करनी थी.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आपत्ति जताते हुए कहा कि राहुल गांधी के काफिले को बिष्णुपुर के पास पुलिस ने रोक दिया. पुलिस हमें इजाजत देने की स्थिति में नहीं है. राहुल गांधी से हाथ मिलाने के लिए सड़क के दोनों तरफ लोग खड़े हैं. हमें समझ नहीं आ रहा कि उन्होंने हमें क्यों रोका है.’

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here