29 C
Mumbai
Sunday, June 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बंगाल सीआईडी ने भी बांग्लादेशी सांसद की हत्या की पुष्टि की, शव अब तक नहीं हुआ बरामद

बांग्लादेश के सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम अनवर बीते कई दिनों से कोलकाता से लापता हैं। अब उनकी गुमशुदगी की जांच कर रही बंगाल सीआईडी ने पुष्टि की है कि बांग्लादेशी सांसद की हत्या हो गई है। बंगाल सीआईडी का यह दावा बांग्लादेश सरकार के उस एलान के कुछ घंटे बाद आया है, जिसमें बांग्लादेशी सरकार ने कहा है कि अवामी लीग के सांसद अजीम अनवर की कोलकाता में बेरहमी से हत्या कर दी गई है।

मामले की जांच कर रही बंगाल सीआईडी के आईजी अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि पुलिस को ऐसी पुख्ता सूचना मिली है, जिसमें बताया गया है कि बांग्लादेशी सांसद की हत्या कर दी गई है। हालांकि पुलिस को अभी तक उनका शव नहीं मिला है। सीआईडी ने बताया कि बांग्लादेशी सांसद के कोलकाता में होने की पूर्व सूचना नहीं थी और जब गोपाल बिस्वास ने 18 मई को उनकी गुमशुदगी की सूचना दी, उसके बाद ही उन्हें मामले के बारे में पता चला। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमान खान ने ढाका में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अनवर की कोलकाता में सुनियोजित तरीके से हत्या की गई। 

भारत और बांग्लादेश की पुलिस मिलकर इसकी जांच कर रही हैं और हत्या के पीछे की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रहीं हैं। इस मामले में सभी अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। बंगाल पुलिस ने कोलकाता के न्यू टाउन में एक अपार्टमेंट में छापा मारा है, जहां से पुलिस को खून के धब्बे मिले हैं। हालांकि इसके बारे में सीआईडी के अधिकारियों ने ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि बांग्लादेशी सांसद इसी अपार्टमेंट में आते हुए सीसीटीवी में कैद हुए थे। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह अपार्टमेंट संजीब घोष नामक व्यक्ति का है, जो राज्य के एक्साइज विभाग में कार्यरत हैं। संजीब ने फिलहाल यह अपार्टमेंट एक अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां को किराए पर दिया हुआ है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि बांग्लादेशी सांसद दो पुरुषों और एक महिला के साथ इस अपार्टमेंट में दाखिल होते हुए सीसीटीवी में कैद हुए थे। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि 15-17 मई के बीच ये तीनों लोग इस अपार्टमेंट से चले गए थे। इनमें से दो लोग बांग्लादेशी नागरिक हैं और बांग्लादेश लौट गए हैं। बांग्लादेशी पुलिस ने ढाका से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है। 

बांग्लादेशी सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम अनवर बीती 12 मई को इलाज के लिए कोलकाता आए थे। यहां वे उत्तरी कोलकाता में गोपाल बिस्वास नामक व्यक्ति के घर पर रुके हुए थे। बिस्वास ने पुलिस को बताया कि 13 मई को अजीम अनवर डॉक्टर का अपॉइंटमेंट लेकर घर से निकले थे और वापस नहीं लौटे। इस दौरान दोनों के बीच वाट्सएप के जरिए बात होती रही। 17 मई से अनवर से कोई संपर्क नहीं हो सका, जिसके बाद बिस्वास ने पुलिस में बांग्लादेशी सांसद की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here