31 C
Mumbai
Sunday, October 13, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बाबा सिद्दीकी की हत्या से जुड़ा बिश्नोई गैंग का नाम, पुलिस दावे की जांच में जुटी

महाराष्ट्र में अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुंबई पुलिस के मुताबिक, अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला किया। आनन-फानन में बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचाने में कामयाब नहीं हो सके। पुलिस ने दो हमलावरों को गिरफ्तार किया है। 

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘यह दुखद और गंभीर घटना है। बाबा सिद्दीकी से मेरी गहरी दोस्ती थी। इस तरह की घटना से हम सभी स्तब्ध हैं। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जांच जारी है। आज आरोपियों की हिरासत मिलने के बाद पुलिस ब्रीफिंग करेगी। जो थ्योरी आ रही है, वह आधिकारिक नहीं है। कुछ एंगल देखे जा रहे हैं और जांच चल रही है। इतनी गंभीर घटना के बाद भी उन्हें (शरद पवार) सिर्फ सत्ता चाहिए।’

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में बाबा सिद्दीकी की हत्या को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जोड़ने की कोशिश की गई है। पुलिस इस सोशल मीडिया पोस्ट की पुष्टि करने में जुटी है। इस पोस्ट में कहा गया है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री की हत्या करने की जिम्मेदारी ली है। 66 वर्षीय एनसीपी नेता की शनिवार की रात मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के ठीक बाहर गोली मार दी थी। जिससे उनकी मौत हो गई। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य के नाम से सोशल मीडिया पर एक वायरल पोस्ट मिली है, जिसमें बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली गई है। अधिकारी ने कहा, ‘हमने वायरल सोशल मीडिया पोस्ट देखी है, हम इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि कर रहे हैं।’ उल्लेखनीय है कि इस साल अप्रैल में मुंबई में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के सिलसिले में बिश्नोई गिरोह के कुछ सदस्यों को हिरासत में लिया गया था। बाबा सिद्दीकी को सलमान खान, शाहरुख खान और संजय दत्त सहित कई बॉलीवुड सितारों का करीबी माना जाता था। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here