28.9 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भाजपा सांसद को एक साल की सजा 29 साल पुराने मामले में

गोरखपुर एसीजेएम कोर्ट ने 29 साल पुराने मामले में देवरिया सांसद रमापति राम त्रिपाठी समेत दो लोगों को एक साल कैद की सजा सुनाई है। इन लोगों पर सरकारी काम में बाधा डालने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने का आरोप साबित हुआ था.

गोरखपुर के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रभाष त्रिपाठी ने गुरुवार को सरकारी काम में बाधा डालने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने का दोषी पाए जाने पर देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी और सहकारी बैंक के अध्यक्ष संतराज यादव को एक साल कैद की सजा सुनाई। . साथ ही दोनों पर जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना नहीं देने पर अलग से सजा होगी. खजनी थाना क्षेत्र के झुड़िया निवासी रमापति राम त्रिपाठी और गुलरिहा थाना क्षेत्र के नाहरपुर निवासी संतराज यादव को एक-एक साल की कैद और जुर्माने से दंडित किया गया है।

दरअसल, अदालत में अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक अंबरीश चंद्र मल्ल ने कहा कि वादी उपनिरीक्षक शिवमंगल सिंह अपने सहयोगियों के साथ 16 जुलाई 1994 को तत्कालीन सुरक्षा व्यवस्था और शांति व्यवस्था के तहत नौसढ़ में मौजूद थे. राष्ट्रीय अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी. लालकृष्ण आडवाणी के नौसड़ से गोरखपुर जाने के कुछ ही देर बाद करीब 12 बजे मरवदिया कुएं की ओर राष्ट्रीय राजमार्ग को भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी और गाली-गलौज करते हुए जाम कर दिया।

जब उपनिरीक्षक शिवमंगल सिंह ने अपने हमराहियों को समझाने का प्रयास किया तो आरोपी उग्र हो गये और उन्होंने शिवमंगल सिंह को पकड़कर मुक्कों से मारना शुरू कर दिया और उनकी सर्विस रिवॉल्वर छीनने की कोशिश की. घटना को देख साथी व कर्मचारियों ने वादी को बचाने का प्रयास किया तो उपेन्द्र दत्त शुक्ल के साथ आये 100-150 कार्यकर्ता पुलिस कर्मियों पर जान से मारने की नियत से टूट पड़े और ईंट, पत्थर, कोल्ड ड्रिंक की बोतलें, लाठी-डंडे व लात-घूंसे बरसाये। बुरी तरह घूंसों से मारना शुरू कर दिया. जिससे जनता में भय का माहौल व्याप्त हो गया और दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर भागने लगे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here