28 C
Mumbai
Friday, October 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘मुख्यमंत्री बदलने का सवाल ही नहीं उठता’, CM पद को लेकर मचे सियासी घमासान पर गृह मंत्री परमेश्वर

कर्नाटक सरकार और कांग्रेस पार्टी में घमासान मचा हुआ है। वहां मुख्यमंत्री बदलने की मांग तेज हो गई है। राज्य में मुख्यमंत्री पद को लेकर सियासी पारा चरम पर है। अब राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने साफ कह दिया है कि नेतृत्व परिवर्तन होने की स्थिति में कुछ कांग्रेस नेता सीएम पद के लिए विचार कर रहे हैं क्योंंकि वे शीर्ष पद पर रहने में सक्षम हैं। हालांकि, इस समय मुख्यमंत्री बदलने का सवाल ही नहीं उठता।

इसलिए मचा है सियासी बवाल
राज्य में इस वक्त मुख्यमंत्री सिद्धारमैया हैं। वहीं उपमुख्यमंत्री पद पर डीके शिवकुमार काम कर रहे हैं। हालांकि, राज्य में सीएम पद के लिए इसलिए रार मची हुई है क्योंकि राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने हाल ही में मुख्यमंत्री के खिलाफ मुदा मामले में मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी। हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। ऐसे में, कई कांग्रेस नेता सत्ता परिवर्तन होने की कयास लगा रहे हैं और सीएम बनने की दौड़ में शामिल होने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। यहां तक कि कई नेता खुले तौर पर अपनी इच्छा व्यक्त कर चुके हैं।

‘नेताओं ने अपनी आकांक्षा को नहीं छिपाया’
यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है, इस पर परमेश्वर ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं ने अपनी आकांक्षा को छिपाया नहीं है। हर कोई सक्षम है, इसलिए वे इसके बारे में बात कर रहे हैं। मगर, इस समय मुख्यमंत्री को बदलने का सवाल ही कहां है?

अभी नहीं करना चाहिए इच्छा जाहिर: परमेश्वर
उन्होंने पत्रकारों के सवालों पर गृह मंत्री ने कहा, ‘वे (नेता) बस इतना कह रहे हैं कि यदि उन्हें अवसर मिलता है, तो वे (मुख्यमंत्री) बनना चाहेंगे, क्या आप उनसे भी उतनी स्वतंत्रता छीनना चाहते हैं? लेकिन ऐसी इच्छा तब व्यक्त की जानी चाहिए, जब स्थिति पैदा हो अभी नहीं।

खरगे को लिखा पत्र 
इस बीच, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मंजूनाथ भंडारी और विधान पार्षद दिनेश गूलीगौड़ा ने सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर उनसे मुख्यमंत्री के कार्यकाल को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाने की मांग की।

यह सब बेतुकी बातें
इसके बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्री परमेश्वर ने कहा, ‘मैं भी कई मौकों पर कह चुका हूं कि सीएम पद के संबंध हो रही बातें बेतुकी हैं। यहां मुख्यमंत्री हैं और प्रशासन सुचारू रूप से चल रहा है। यह सभी को पता है कि वर्तमान स्थिति में मुख्यमंत्री के बदलाव की कोई संभावना नहीं है।’

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here