29 C
Mumbai
Sunday, June 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कुमारस्वामी की प्रज्ज्वल से भारत लौटने की अपील, पिता बोले- डरें नहीं; सीएम का फोन टैपिंग से इनकार

हासन लोकसभा सीट से सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों के बाद कर्नाटक की राजनीति गरमाई हुई है। अब जेडी-एस नेता एचडी कुमारस्वामी ने अपने भतीजे प्रज्ज्वल से विदेश से लौटने और जांच का सामना करने की अपील की है। कुमारस्वामी ने कहा है कि प्रज्ज्वल पर लगे आरोपों को लेकर उनकी पार्टी और भाजपा के बीच कोई मतभेद नहीं है और इस मामले का गठबंधन से कोई लेना-देना नहीं है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार 27 अप्रैल को हासन लोकसभा क्षेत्र में मतदान के बाद प्रज्ज्वल जर्मनी चले गए थे। हासन सांसद के ठिकानों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है। उधर मामले की जांच कर रही एसआईटी के अनुरोध पर विशेष अदालत ने प्रज्ज्वल के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। 

‘प्रज्ज्वल की वजह से जेडी-एस की प्रतिष्ठा को नुकसान’
एचडी कुमारस्वामी से सवाल पूछा गया कि क्या वह प्रज्ज्वल को वापस लाने की कोशिशें कर रहे हैं? इसके जवाब में जेडी-एस नेता ने कहा ‘जब प्रज्ज्वल कर्नाटक में थे, तो कभी मेरे पास नहीं आए। अब, जब हासन सांसद विदेश में हैं, तो क्या वह मेरे संपर्क में आएंगे? कुमारस्वामी ने इस बात को भी स्वीकार किया कि प्रज्ज्वल की वजह से जेडी-एस की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने खुले तौर पर प्रज्ज्वल से अनुरोध किया है कि वापस आएं और एसआईटी की जांच में सहयोग करें। जेडी-एस नेता ने कहा ‘अगर आपने कुछ गलत नहीं किया है तो वापस आकर साबित करें।’ कुमारस्वामी ने उम्मीद जताई है कि प्रज्ज्वल रेवन्ना वापस लौटेंगे।

इससे पहले कुमारस्वामी ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार द्वारा उनके और उनके परिवार के सदस्यों समेत 40 लोगों के फोन टैप किए जा रहे हैं। इसके बाद भाजपा नेता आर अशोक ने फोन टैपिंग के आरोपों की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। हालांकि, उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार और गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने इन दावों को खारिज किया था। अब कुमारस्वामी के फोन टैपिंग के आरोपों पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में इस तरह का काम नहीं किया। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी अपने भतीजे प्रज्ज्वल पर लगे यौन शोषण के आरोपों से लोगों का ध्यान भटका रहे हैं। 

उधर प्रज्ज्वल के पिता एचडी रेवन्ना ने हासन के लोगों से कहा है कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। बता दें कि जेडी-एस विधायक पर भी छेड़छाड़ और अपहरण के आरोप लगे हैं। फिलहाल एचडी रेवन्ना को अपहरण के दो मामलों में अदालत से अग्रिम जमानत मिली है। जेडी-एस नेता ने कहा है कि समय हर सवाल का जवाब देगा और तब तक शांति बनाए रखने की जरूरत है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here