28 C
Mumbai
Saturday, June 22, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘विधानसभा में योग्यता के आधार पर होना चाहिए सीट बंटवारे का समझौता’, कांग्रेस अध्यक्ष की उभरी टीस

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद विधानसभा चुनाव की चर्चा शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस इन दिनों आत्मविश्वास से लबरेज है और अब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के एक बयान से यह साफ भी हो गया है। दरअसल नाना पटोले ने कहा है कि कांग्रेस उम्मीद कर रही है कि विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे के समझौते में कांग्रेस को योग्यता के आधार पर सीटें मिलेंगी। साफ है कि नाना पटोले परोक्ष रूप से ज्यादा सीटों पर दावा कर रहे हैं। 

पटोल को लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के लिए उनके समर्थकों ने 90 किलो लड्डूओं से तोला गया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए पटोले ने कहा ‘कांग्रेस लोकसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। ऐसे में हम उम्मीद कर रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में योग्यता के आधार पर पार्टी को सीटें मिलेंगी।’ महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए अक्तूबर में चुनाव हो सकते हैं। पटोले ने कहा कि ‘उनकी पार्टी कैडर ने कड़ी मेहनत की है और लोगों से बेहतर तरीके से संवाद किया।’ नाना पटोले ने पार्टी के शानदार प्रदर्शन के पीछे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को भी श्रेय दिया। 

विधानसभा चुनाव में ज्यादा सीटों की मांग कर सकती है कांग्रेस
महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस के अलावा शिवसेना यूबीटी और एनसीपी एसपी भी शामिल हैं। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने महाराष्ट्र की 13 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं शिवसेना यूबीटी नौ सीटों पर और शरद पवार की एनसीपी आठ सीटों पर जीतने में सफल रही। गौरतलब है कि सीट बंटवारे के तहत शिवसेना को सबसे ज्यादा 21, कांग्रेस को 17 और एनसीपी एसपी को 10 सीटें मिलीं थी। कांग्रेस 17 में से 13 पर जीत दर्ज करने में सफल रही। ऐसे में माना जा रहा है कि नाना पटोले इसी प्रदर्शन के आधार पर विधानसभा चुनाव में ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here