32 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

विपक्ष पर वित्तमंत्री का तंज-महंगाई पर चर्चा में हुई सिर्फ राजनीति, सदन से कांग्रेस सांसदों का वॉकआउट

भारत की इकॉनमी न सिर्फ दुनिया के कई देशों से बेहतर हालत में है, बल्कि यह तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। यह बात वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में कहीं। वह संसद में महंगाई पर चर्चा के दौरान विपक्ष को जवाब दे रही थीं। उन्होंने कहा कि भारत में मंदी का कोई खतरा नहीं है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ब्लूमबर्ग के सर्वे के मुताबिक भारत में मंदी के शून्य चांसेज हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, वित्तमंत्री ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि महंगाई पर चर्चा के दौरान केवल राजनीतिक बातें की गईं। उन्होंने कहा कि इस दौरान 30 सांसदों ने बढ़ते दामों पर बात की, लेकिन आंकड़े पेश करने के बजाए यह लोग केवल राजनीतिक मुद्दों पर ही बोलते रहे। वित्तमंत्री जब जवाब दे रही थीं, उसी दौरान कांग्रेस सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हालात से उबरने के लिए देशवासियों को श्रेय
वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमने कभी भी इस तरह का महंगाई का सामना नहीं किया। इसके चलते हालात ऐसे बने कि हम सभी इस कोशिश में जुटे रहे कि विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगों को मदद मिले। उन्होंने कहा कि मैंने खुद देखा था कि सांसदों और राज्य सरकारों ने इसमें बड़ी भूमिका निभाई।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वित्तमंत्री ने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो भारत भी उसी हालत में होता, जिस हालत में दुनिया के कई अन्य देश हैं। उन्होंने कहा कि मैं इसका श्रेय देशवासियों को देना चाहूंगा। इतने विपरीत हालात के बावजूद आज हम तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में पहचान बना रहे हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here