29.1 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

संदेशखाली विवाद के बीच वेलेंटाइन डे के जश्न को लेकर बीजेपी ने टीएमसी सांसद नुसरत जहां पर साधा निशाना

यह 2014 की सर्दी थी, यूपीए 2 शासन के अंतिम दिनों में, जब उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर दंगों के पीड़ित अपने घरों से दूर पुनर्वास की कोशिश कर रहे थे। कथित तौर पर क्षेत्र में फैली कड़ाके की ठंड का सामना करने में विफल रहने के बाद अस्थायी आश्रयों में कम से कम 34 बच्चों की मौत हो गई। लेकिन, ज्यादा दूर नहीं, सैफई में – मुलायम सिंह यादव का गृहनगर – एक सांस्कृतिक उत्सव था। बॉलीवुड सितारों सलमान खान और माधुरी दीक्षित के प्रदर्शन के साथ, सैफई उत्सव का समापन एक तरफ दंगा पीड़ितों के खिलाफ सर्दियों के सप्ताह में जिंदा रहने के लिए संघर्ष कर रहे समाजवादी पार्टी नेतृत्व के दृश्यों के बीच हुआ।

दस साल बीत गए. लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि सैफई से करीब एक हजार किलोमीटर दूर पश्चिम बंगाल में इस हफ्ते इतिहास खुद को दोहराता दिख रहा है.

जैसा कि संदेशखाली में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं द्वारा कथित यौन शोषण के खिलाफ स्थानीय महिलाओं द्वारा आवाज उठाए जाने का सिलसिला जारी है, क्षेत्र की संसद सदस्य और खुद एक महिला – नुसरत जहां – को अपने पति और अभिनेता यश दासगुप्ता के साथ वेलेंटाइन डे मनाते देखा गया। शाही लाल पोशाक पहनकर, उन्होंने एक दैनिक के लिए वेलेंटाइन डे के विशेष फोटो शूट में भाग लिया, जिसे उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर दिल के इमोजी के साथ साझा किया।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने यौन शोषण के आरोपों को “जानबूझकर गलत सूचना” कहा है। बुधवार की रात, वे एक्स के पास यह दावा करने के लिए गए, “अब तक महिलाओं के यौन उत्पीड़न का कोई आरोप प्राप्त नहीं हुआ है”।

पृष्ठभूमि में प्रतिष्ठित हावड़ा ब्रिज की सुंदर छवि के साथ गंगा पर, बशीरहाट की सांसद, जिसमें संदेशखाली भी शामिल है, एक तस्वीर में यश पर झुक रही हैं और एक रील में दोनों शैंपेन के गिलास पकड़े हुए हैं या चॉकलेट खा रहे हैं। एक नौका जैसी प्रतीत होने वाली चीज़ पर बैठे हुए।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस और राष्ट्रीय महिला आयोग का एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ितों की पीड़ा सुनने के लिए संदेशखाली गया है। जब राज्यपाल को अपने सामने पाया तो चेहरा ढंके महिलाओं ने विनती की, “हमें न्याय दीजिए।” राज्यपाल का हाथ थामे एक महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here