29.2 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सभापति धनकड़ ने मणिपुर का मामला उठाने पर संजय सिंह को पूरे सेशन के लिए किया सस्पेंड

संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही को 2 बजे तक स्थगित किया गया है। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को पूरे सेशन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। मणिपुर मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। राज्यसभा में हंगामे के चलते सभापति ने आप सांसद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया है।

संसद के दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों ने मणिपुर मुद्दे पर जमकर नारेबाजी की। उन्होंने मांग उठाई कि प्रधानमंत्री मोदी संसद के दोनों सदनों में मणिपुर मामले पर बयान दें। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम संसद में चर्चा करने के लिए तैयार हैं।

राज्यसभा में मणिपुर मुद्दे पर चर्चा को लेकर सभापति जगदीप धनखड़ और TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन के बीच बहस हो गई। धनखड़ ने कहा कि आप सभापति को चुनौती दे रहे हो। इसके बाद सदन में हंगामा होने लगा तो धनखड़ ने राज्यसभा को स्थगित कर दिया। उधर, लोकसभा में भी विपक्ष लगातार मणिपुर मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहा है। दरअसल, विपक्षी दलों की ओर से मांग की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इसपर प्रतिक्रिया दें। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने विपक्षी दलों के सांसदों से कहा कि आप तय नहीं करेंगे कि कौन जवाब देगा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here