29 C
Mumbai
Thursday, May 9, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘सिलेंडर की कीमत 3000 रुपये होगी अगर 2024 में भाजपा जीती’, केंद्र पर अभिषेक बनर्जी ने साधा निशाना

केंद्र सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत कम करके आम लोगों को काफी राहत दी है। लेकिन केंद्र अभी भी विपक्ष के निशाने पर है। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को लोगों से अगले साल के लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने का आग्रह किया। उन्होंने दावा किया कि अगर भाजपा 2024 का लोकसभा चुनाव जीत गई तो एक एलपीजी सिलेंडर की कीमत 3,000 रुपये तक बढ़ जाएगी।

केंद्र सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत कम करके आम लोगों को काफी राहत दी है। लेकिन केंद्र अभी भी विपक्ष के निशाने पर है।  तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को लोगों से अगले साल के लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने का आग्रह किया। उन्होंने दावा किया कि अगर भाजपा 2024 का लोकसभा चुनाव जीत गई तो एक एलपीजी सिलेंडर की कीमत 3,000 रुपये तक बढ़ जाएगी।

वहीं, उन्होंने आगे कि अगर 2024 के चुनावों मं ‘इंडिया’ गठबंधन जीत जाता है और सत्ता में आता है, तो सिलेंडर कीमत घटाकर 500 रुपये कर दी जाएगी। यह हमारा आपसे वादा है और हम वादे नहीं भूलते। बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की थी। कोलकाता में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत पहले 1,129 रुपये थी।

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में धूपगुड़ी विधानसभा में उपचुनाव होना है और अभिषेक बनर्जी वहां रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं आपसे आग्रह करूंगा कि आप हमारे उम्मीदवार को वोट दें और यह सुनिश्चित करें कि भाजपा उम्मीदवार (उपचुनाव में) भारी मतों के अंतर से पराजित हों, ताकि वह अपने घर से बाहर नहीं निकलें। आगे कहा कि आप लोगों को भाजपा को आम लोगों और ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) की ताकत समझानी होगी।

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी के दावों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा नेता सुभेंदु अधिकारी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि टीएमसी नेता को पहले लोगों को यह बताना चाहिए कि राज्य में आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं और संविदा पर नियुक्त समूह ‘डी’ के ‘अनियमित’ कर्मचारियों का वेतन इतना कम क्यों है।

अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को केंद्र के बराबर महंगाई भत्ते की मांग के लिए महीनों तक खुले में क्यों बैठना पड़ा। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि टीएमसी और अभिषेक बनर्जी के मन में संविधान और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है। अन्यथा, उन्होंने चुनावी क्षेत्र धुपगुड़ी में ऐसे वादे नहीं किए होते।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here