33 C
Mumbai
Friday, October 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हमास ने इजराइल पर ‘एम90 रॉकेट’ से हमला किया, तेल अवीव में सुने गए धमाके

हमास के सशस्त्र अल-क़स्साम ब्रिगेड ने मंगलवार को कहा कि उसने दो “एम90” रॉकेटों से इजरायल के शहर तेल अवीव और उसके उपनगरों को निशाना बनाया।

इजरायली वायुसेना ने कहा, “कुछ समय पहले, एक प्रक्षेपण का पता चला था जो गाजा पट्टी के क्षेत्र को पार कर देश के मध्य में समुद्री क्षेत्र में गिरा था। कोई नीतिगत चेतावनी नहीं दी गई। उसी समय, एक अन्य प्रक्षेपण का पता चला जो इजरायल में नहीं आया था।”

इज़रायली मीडिया के अनुसार तेल अवीव में विस्फोटों की आवाज़ सुनी गई लेकिन किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

हमास अपनी मांग पर अड़ा हुआ है कि गाजा युद्धविराम वार्ता इजरायल और मध्यस्थों के साथ पहले से ही चर्चा किए गए समझौते पर केंद्रित हो। इस बीच, चिकित्सकों ने बताया कि मंगलवार को मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी में इजरायली हवाई हमलों में 19 फिलिस्तीनी मारे गए।नवीनतम गाने सुनें 

अमेरिका ने सोमवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि गुरुवार को होने वाली शांति वार्ता योजना के अनुसार आगे बढ़ेगी और युद्धविराम समझौता अभी भी संभव है। एक्सियोस ने बताया कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन मंगलवार को कतर, मिस्र और इजरायल में चर्चा के लिए रवाना होने की योजना बना रहे हैं।

इजरायली सरकार ने कहा कि वह गुरुवार की वार्ता के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजेगी, लेकिन हमास, जो युद्ध से पहले गाजा पर शासन करता था, ने और अधिक वार्ता के बजाय, पहले से स्वीकार किए गए प्रस्ताव को लागू करने के लिए एक व्यावहारिक योजना की मांग की।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here