30 C
Mumbai
Sunday, May 5, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हाथों में डंडे और चेहरे पर गुस्सा, वकीलों ने किया बड़ा एलान, फूंका DGP और मुख्य सचिव का पुतला

हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर अधिवक्ताओं ने मंगलवार को भी न्यायिक कार्य नहीं किया। बिजनौर में अधिवक्ताओं ने जजी सहित किसी भी कोर्ट में वादकारियों, पुलिसकर्मियों और हवालाती गाड़ी को अंदर नहीं जाने दिया। वहीं, जजी चौक पर जाम लगाते हुए डीजीपी और मुख्य सचिव का पुतला फूंका। वकीलों ने बुधवार को भी हड़ताल जारी रखने का एलान किया।

जिला बार एसोसिएशन के तत्वाधान में अधिवक्ताओं ने जजी गेट पर धरना प्रदर्शन किया। जजी गेट पर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एसके बबली की अध्यक्षता और महासचिव संजय कुमार चौधरी के संचालन में सभा हुई। इसमें वक्ताओं ने हापुड़ में हुए लाठीचार्ज की निंदा की। उन्होंने अभी तक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर रोष जाहिर किया। अधिवक्ताओं ने कहा कि किसी भी अधिवक्ता के साथ अभद्र व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी अधिवक्ता के सम्मान को ठेस पहुंचाई गई तो उसका जवाब उसी कार्यशैली में दिया जाएगा।

सभा में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर और उनकी गिरफ्तारी करने की मांग उठाई। सभा के दौरान भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिलाध्यक्ष चौधरी सतवीर सिंह और मंडल अध्यक्ष बाबूराम तोमर ने वकीलों का आंदोलन का समर्थन करते हुए सहयोग देने की बात कही। सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव कुमार अग्रवाल एवं रेवेन्यू बार के अध्यक्ष प्रसून्न चौधरी, लिपिक संघ के अध्यक्ष दिलावर सिंह, बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष व सदस्य बलवंत सिंह ने वकीलों के धरने को पूर्ण समर्थन दिया।

सभा के बाद वकीलों ने जजी स्थित न्याय चौक पर जाम लगा दिया। जाम के दौरान वकील हाथों में लाठी लिए रहे। साथ ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए डीजीपी और मुख्य सचिव का पुतला जलाया। उधर, वकीलों ने कलक्ट्रेट, लेबर कोर्ट, किशोर न्यायालय, एमएसी कोर्ट, रजिस्ट्री कार्यालय, उपभोक्ता फोरम में भी काम पूरी तरह से ठप कर दिया।

इस दौरान राकेश कुमार सिंह, पूर्व अध्यक्ष सत्यप्रकाश चौहान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुलिसिताब गुल, निपेंद्र सिंह, लोकेंद्र चौहान, विपुल कुमार, राजीव चौहान, निरंकार सिंह, राजेंद्र जिंघाला, पूर्व महासचिव राजेंद्र सेढ़ा, चंद्रवीर सिंह गहलौत, नफीस कुरैशी, दिनेश वर्मा, श्याम स्वरुप शर्मा, रविंद्र सेढ़ा, मोहित मलिक, संगीता बामल, कोमल सिंह, विक्रांत चौधरी, अंकित कुमार, जितेंद्र कुमार, डिग्गी, संजय शर्मा, विनिश कुमार बब्लू आदि मौजूद रहे।

महिलाओं की भी रही हिस्सेदारी
जजी चौक पर लगे जाम में महिला अधिवक्ता साधना रस्तौगी, संगीता बामल, महिमा भटनागर, ममता शर्मा, राखी शर्मा, संगीता चाहल, रीता भूईयार, सविता सिंह, जैनब परवीन आदि ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

चांदपुर में सीनियर बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने हापुड़ की घटना को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। इन्होंने बिजनौर बदायूं हाईवे पर जाम लगा दिया। करीब आधा घंटा बाद पुलिस के समझाने पर जाम खोला। उसके बाद अधिवक्ता तहसील के मेन गेट पर रास्ता रोककर धरने पर बैठ गए। अधिवक्ताओं ने पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश व मुख्य सचिव सरकार के पुतलों को आग के हवाले कर दिया। अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक हापुड़ का स्थानांतरण अविलम्ब करने, दोषी पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग उठाई। प्रदर्शनकारियों में अध्यक्ष सोमपाल सिंह, सचिव मुकेश चौहान, विजय सिंह, छतरपाल सिंह, तुलाराम सिंह, विरेंद्र सिंह चौधरी, सुरेंद्र सिंह पंकज, विनोद ककरान, महेश कुमार, मानव कुमार आदि अधिवक्ता शामिल रहे। उधर, नगीना में अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करने के बाद प्रदेश के डीजीपी का पुतला फूंका। बार के अध्यक्ष अशोक त्यागी, हरेंद्र कुमार, मोहम्मद आरिफ खान, प्रेम कुमार, शादाब अहमद, मोहम्मद शफीक, फरीद अहमद खान, दीपक जोशी, अमरीश कुमार आदि मौजूद रहे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here