31 C
Mumbai
Monday, May 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

Arvind Kejriwal update: केजरीवाल को मारने की साजिश रच रही बीजेपी: ईडी के ‘आम, मिठाई’ दावे के बाद AAP ने लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली: बीजेपी के इस आरोप के जवाब में कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपना ब्लड शुगर लेवल बढ़ाने के लिए जेल में आम और मिठाइयां ले रहे हैं ताकि वह स्वास्थ्य के आधार पर जमानत ले सकें, आप ने कहा है कि बीजेपी दिल्ली के सीएम को मारने की साजिश रच रहा है. आप मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी और पीएम मोदी अरविंद केजरीवाल को जेल में मारने की कोशिश कर रहे हैं.

“यह मोदी और भाजपा की एक बड़ी साजिश है-केजरीवाल को मारने की साजिश। ईडी और भाजपा जेल में उनके घर का खाना बंद करना चाहते हैं। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा, अदालत में ईडी ने उनके मीठी चाय और मिठाइयां खाने का जिक्र किया, जो पूरी तरह झूठ है।

“ईडी का दूसरा झूठ है केजरीवाल केला खाना। शुगर के मरीजों को आपातकालीन स्थिति में हमेशा अपने साथ चॉकलेट, टॉफी और केले रखने के लिए कहा जाता है तीसरा झूठ: हर दिन आलू पूरी खाना। ईडी द्वारा पेश किए गए डाइट चार्ट से पता चलता है कि केजरीवाल ने केवल 1 दिन पूड़ी खाई, वह भी नवरात्रि के पहले दिन। क्या आप उसे नवरात्रि का प्रसाद नहीं खाने देंगे?” आतिशी ने पूछा.

भाजपा नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने अदालत में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई टिप्पणियों का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो मधुमेह से पीड़ित हैं, जानबूझकर जेल में मीठी चीजें खा रहे हैं ताकि उनका शर्करा स्तर बढ़ जाए और उन्हें चिकित्सा आधार पर जमानत मिल सके।

भाजपा नेता सिरसा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की तुलना एक “कट्टर अपराधी” से की और आरोप लगाया कि केजरीवाल चिकित्सा आधार पर अपनी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए जेल में “चीनी घोटाला” कर रहे हैं।
सिरसा ने कहा, ”शराब घोटाले के बाद अब चीनी घोटाला!!! केजरीवाल जानबूझकर जेल में मीठी चीजें खा रहे हैं ताकि उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और वह मेडिकल जमानत पर जेल से बाहर आ सकें।’

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा का दावा

भाजपा नेता ने दावा किया कि मधुमेह 2 के मरीज केजरीवाल स्वास्थ्य संबंधी खतरों के बावजूद जानबूझकर मीठी चीजों का सेवन कर रहे हैं।

“उसे ऐसी मीठी चीज़ें नहीं खानी चाहिए। वह उन्हें जानबूझकर खा रहा है, ”सिरसा ने जोर दिया।
सिरसा ने कहा, “जब यह सब उजागर हुआ, तो अदालत ने जेलर से सारी रिपोर्ट मांगी और वकील से दिल्ली के मुख्यमंत्री को एक आहार योजना देने को कहा।”
सिरसा ने शराब नीति विवाद जैसे पिछले उदाहरणों का हवाला देते हुए केजरीवाल पर धोखाधड़ी वाली गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया।

“उसका धोखे का इतिहास रहा है; वह शुरू में शराब नीति घोटाले में शामिल थे और अब कथित तौर पर अपने शर्करा के स्तर में हेरफेर कर रहे हैं। वह लगातार धोखाधड़ी वाली गतिविधियों में लगा हुआ है।”

इस बीच, ईडी के विशेष वकील जोहेब हुसैन ने गुरुवार को कहा कि केजरीवाल आम, मिठाई, उच्च चीनी वाली चाय, आलू पूरी आदि खा रहे हैं, जो शर्करा के स्तर को बढ़ाता है। ईडी ने दावा किया है कि यह जमानत मांगने के लिए जमीन तैयार करने के लिए है।

विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने जेल अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है और मामले को कल दोपहर 2 बजे के लिए सूचीबद्ध किया है। केजरीवाल के वकील ने कहा कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करने की अनुमति मांगने वाला आवेदन वापस ले रहे हैं। वकील ने कहा कि वे बेहतर आवेदन दाखिल करेंगे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here