26 C
Mumbai
Wednesday, November 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

Dalal Street blown: शेयर बाजार में RBI के एलान से अफरातफरी, औंधे मुंह गिरा

केंद्रीय बैंक आरबीआई के रेपो रेट hike के फैसले से आज भारतीय शेयर बाज़ारों में भगदड़ मच गयी . सेंसेक्स और निफ्टी 50, दोनो ही घरेलू बेंचमार्क इंडेक्स दो फीसदी से अधिक की भारी गिरावट के साथ बंद हुए हैं. इस दौरान बाजार की गिरावट से आज निवेशकों की पूंजी 6.5 लाख करोड़ रुपये साफ हो गई.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सेंसेक्स के महज तीन शेयरों आज हरे निशान में बंद हुए हैं तो निफ्टी 50 पर भी महज 5 शेयर मजबूत हुए हैं. सेंसेक्स 1306.96 अंकों की गिरावट के साथ 55,669.03 पर और निफ्टी 391.50 अंकों की फिसलन के साथ 16,677.60 पर बंद हुआ है. निफ्टी के सभी सेक्टर के इंडेक्स में आज गिरावट रही. निफ्टी बैंक 2.49 फीसदी कमजोर हुआ है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने रेपो रेट में 40 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी का एलान किया है. इसके चलते अब रेपो रेट बढ़कर 4.40% हो गया है. मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (MPC) की अचानक हुई बैठक में यह फैसला लिया गया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने आज इसकी घोषणा की. आरबीआई का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब देश में महंगाई चरम पर है. कंज्यूमर प्राइस इन्फ्लेशन (CPI) पिछले तीन महीनों से आरबीआई द्वारा तय सीमा से ऊपर है. सरकार ने रिजर्व बैंक को महंगाई दर 2 से 6 फीसदी के दायरे में रखने का लक्ष्य दिया हुआ है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here