24 C
Mumbai
Saturday, January 28, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

कहाँ है बाबा 35 रूपये में पेट्रोल दिलाने वाला ?: 110 के पार पहुंचा पेट्रोल, बढ़ती मंहगाई ने दिवाली में और भी निकालेगी जनता का दिवाला

आपकी अभिव्यक्ति

कोरोना तांडव के चलते सरकार और कोर्ट के मध्य नूराकुश्ती
Ravi Nigam

देश का बेड़ागर्ग करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रह गयी है, अब जनता को इससे सबक लेने के लिये कुछ बाकी भी नहीं रह गया है, सौ दिन में जादू की छड़ी से महँगायी को दूर करने का दम भरने वाले दम्भी कहाँ है ? सिर पर गैस सिलेंडर लेकर नांचाने वाले कहाँ है ? सौ करोड़ सालाना रोजगार देने वाले कहाँ है ?

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सबसे अहम तो ये है

कि 35 रूपये लीटर पेट्रोल दिलाने वाला बाबा कहाँ है ? जनता उससे पूछ रही है ये सारे वादे इसी जनम में निभाने का वादा किया था कि अगले जनम में निभाने का वादा किया था ?

क्या ऐसी ही सरकार के सपनें दिखाये गये थे जो झूँठ की बुनियाद पर टिकी है, जिसने ऐसे झूँठे आरोप के आधार पर देश की सत्ता हासिल की ? क्या यही इसका चाल, चरित्र और चेहरा है ? काश जनता को ऐसा एहशास होता तो सायद ही वो ऐसी सरकार चुनती ?

सवाल तो ये उठता है ?

यहाँ तो समस्या सबसे बड़ी ये है कि “एक सार-देव है तो दूसरा मार-देव,” बेचारी जनता करे तो क्या करे ? यहाँ तो सिर्फ सत्ता का हस्तांतरण मात्र है, कि एक गयी और दूसरी आ गयी, लेकिन समस्या है कि जाने का नाम ही नहीं लेती, यहाँ तो समस्या और भी दशासुर की तरह उठ खड़ी हुई है पहले तो गलीमत थी की इनकम के रास्ते भी थे लेकिन आज महँगायी मूँह खोले खड़ी है और इनकम का पता ही नहीं है, उलटा जिनके पास रोजी-रोजगार थे भी वो भी छिन गये हैं।

आज देश में चंद लोगो के हाथों की कठपुतली बनी सरकार जनता के बजाय उन चंद लोगों की चिंता में व्यस्त है, ऐसा प्रतीत होता है कि जनता से उसका सायद कोई सरोकार नहीं रहा है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ना तो अब एक आम बात हो गयी है। आज फिर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है। नए दाम के मुताबिक देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल 110.04 रुपये और डीजल 98.42 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 35 पैसे की वृद्धि हुई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 115.85 रुपये और डीजल 106.62 रुपये प्रति लीटर हुआ है।

अक्टूबर माह में पेट्रोल 7.45 रुपये महंगा हुआ है तो वहीं डीजल की कीमत 7.90 रुपये बढ़ी है। सितंबर के आखिरी सप्ताह से लगातार तेल के दाम बढ़ रहे हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

रोजाना पेट्रोल डीजल में 30-35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हो रही है। बाजार का अनुमान ये है कि अभी क्रूड ऑयल और भी महंगा होगा, जिससे तेल के दाम और भी बढ़ेंगे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here